Tuesday , October 17 2017
Home / Uttar Pradesh / अंजुमन ने ख्वातीन को दिखाया बाहर का रास्ता

अंजुमन ने ख्वातीन को दिखाया बाहर का रास्ता

रांची 10 जून : इन्तेखाबात में ख्वातीन को शामिल किया जाये या नहीं, इतवार को अंजुमन इसलामिया में इस पर बहस की गयी।बैठक में मौजूद उलेमा और इलेक्शन कमेटी के अरकान ने फैसला लिया कि अंजुमन के 96 साल के तारीख और बायलॉज को देखते हुए ख्वातीन क

रांची 10 जून : इन्तेखाबात में ख्वातीन को शामिल किया जाये या नहीं, इतवार को अंजुमन इसलामिया में इस पर बहस की गयी।बैठक में मौजूद उलेमा और इलेक्शन कमेटी के अरकान ने फैसला लिया कि अंजुमन के 96 साल के तारीख और बायलॉज को देखते हुए ख्वातीन को शामिल नहीं किया जायेगा। अरकान ने यह भी कहा कि औरतों का बायलॉज में कोई जिक्र नहीं है।

बायलॉज में सिर्फ आकिल और बालिग लफ्ज का ज़िक्र है, जो मेल के लिए लागू होता है। इस वजह इस बार नाजिया तबस्सुम की रुक्नियत मनसुख हो जायेगी। वहीं कौशर परवीन पर भी कोई गौर नहीं होगा।

वोटर लिस्ट में गांवों में रुक्नियत मुहीम न चलने का भी मामला उठा, पर गौर नहीं हुआ। बैठक में मक़्बुजह फैसला क्या हुवा, इन्तेखाबात कन्वेनर हसीब अख्तर के पूछने पर भी कोई बातचीत नहीं हुई। इस मौके पर इंतेखाब कमेटी के कन्वेनर हसीब अख्तर, वकील अयुब, नेसार आलम,रिजवान,फैजी, ओलमा में कारी अलीमुद्दीन काशमी, मौलाना ओबेदुल्लाह काशमी, मुफ्ती अनवर कासमी, मौलाना असगर मिसबाही वगैरह मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT