Tuesday , August 22 2017
Home / Sports / अंडर-17 विश्व कप : सबसे कम टिकट दिल्ली के मैचों के ही बिके, फीफा चिंतित

अंडर-17 विश्व कप : सबसे कम टिकट दिल्ली के मैचों के ही बिके, फीफा चिंतित

दिल्ली : छह से 28 अक्टूबर तक भारत में होने वाले अंडर-17 विश्व कप के दिल्ली में होने वाले मैचों की टिकट नहीं बिकने से फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा बेहद चिंतित है। भारत में पहली बार हो रहे फीफा विश्व कप के मुकाबले दिल्ली के अलावा गुवाहाटी, नवी मुंबई, गोवा, कोच्चि और कोलकाता में होने हैं। इसमें सबसे कम टिकट दिल्ली के मैचों के ही बिके हैं, जबकि यहां भारतीय टीम के सभी मुकाबले होने हैं।

टूर्नामेंट की घरेलू आयोजन समिति (एलओसी) के निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा कि यहां आयोजन करना मुश्किल काम है। हमें यहां पर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कई खेल मंत्रियों से बातचीत करनी पड़ रही है। विमुद्रीकरण और जीएसटी लागू होने से भी कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा। हालांकि तैयारियां अच्छी चल रही हैं। हमने 95 फीसद काम पूरा कर लिया है। स्टेडियम सुंदर लग रहे हैं जो टूर्नामेंट के दौरान और ज्यादा सुंदर दिखेंगे। टिकटों की बिक्री जरूर दिक्कत का विषय है।

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में भारत के मैच होने की घोषणा के बाद टिकटों की बिक्री में कुछ इजाफा हुआ है, लेकिन हमें इससे बेहतर की उम्मीद थी। हम भारतीय फुटबॉल के सभी प्रशंसकों से कहना चाहते हैं कि वह भारत के मुकाबले में स्टेडियम को खचाखच भर दें। यह पहली बार है जब फीफा के टूर्नामेंट में भारतीय राष्ट्रगान बजेगा। यह आपको रोमांचित करने के लिए काफी होगा। अभी तक दिल्ली के लिए निर्धारित टिकटों में से 20 फीसद ही बिके हैं जो चिंता का विषय हैं।

TOPPOPULARRECENT