Monday , March 27 2017
Home / Sports / अंडर-19 क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को गुरुवार तक मिल जाएंगे सारे भत्ते : BCCI

अंडर-19 क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को गुरुवार तक मिल जाएंगे सारे भत्ते : BCCI

मुंबई: इंग्‍लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज खेल रही भारत की अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को गुरुवार शाम तक सारे भत्ते मिल जाएंगे. बोर्ड के ढांचे में बदलाव और नोटबंदी की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को खिलाड़ियों को भत्ते के भुगतान में दिक्कत आ रही थी, लेकिन बोर्ड का कहना है कि इस पर लगातार काम हो रहा था और गुरुवार शाम तक सारी वित्तीय अड़चनें दूर हो जाएंगी.

बीसीसीआई के आला अधिकारी ने इस खबर को पूरी तरह से निराधार बताया कि पूर्व सचिव अजय शिर्के के बीसीसीआई सचिव पद से हटने के बाद किसी बोर्ड पदाधिकारी की गैरमौजूदगी की वजह से चेक पर हस्ताक्षर नहीं होने की वजह से यह नौबत आई है. हां, उन्होंने ये ज़रूर माना कि नोटबंदी के बाद हफ्ते भर में 24,000 रुपये धन निकासी की सीमा से थोड़ी दिक्कत हुई है.

बोर्ड ने कहा कि ‘नोटबंदी से पहले हम भत्ता नकद में देते थे. बाद में कैश कार्ड भी देना शुरू किया. विदेशी खिलाड़ियों को हम एकमुश्त पैसा दे देते थे. अंडर-19 टीम में कई खिलाड़ियों की उम्र 18 साल से कम है और ऐसे में उनका कार्ड नहीं बन सकता. कई खिलाड़ियों के पास बैंक खाते भी नहीं हैं. ये बातें कि हस्ताक्षर की वजह से भत्ता रूका है. कल शाम तक सबके पेमेंट मिल जाएगा. प्रक्रिया बहुत दिनों से चल रही थी’.

अंडर-19 के खिलाड़ियों को हर दिन 6,800 रुपये का भत्ता मिलता था, ऐसे में कुछ खिलाड़ियों ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा था कि पांच सितारा होटल में वो रहते तो हैं, लेकिन खाना खाने बाहर जाना पड़ता है. कुछ नकदी की कमी की वजह से अपने घर से पैसे मंगवाने को मजबूर थे.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT