Saturday , August 19 2017
Home / Khaas Khabar / अंडर-19 वर्ल्ड कप: सरफ़राज़ खान समेत 5 मुस्लिम जवानों का बेहतरीन मुज़ाहरा,क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंची इंडिया

अंडर-19 वर्ल्ड कप: सरफ़राज़ खान समेत 5 मुस्लिम जवानों का बेहतरीन मुज़ाहरा,क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंची इंडिया

ढाका :बांग्लादेश में चल रहे अंडर-19 विश्व कप में भारत और नेपाल ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है.मीरपुर में हुए मैच में भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड को 120 रनों के बड़े फ़र्क़र से शिकस्त दी. भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को हराया था.
जबकि न्यूज़ीलैंड की टीम पहले मैच में नेपाल से हार गई थी. नेपाल ने अपने दूसरे मैच में आयरलैंड को आठ विकेट से शिकस्त दी,दूसरे मैचों में पाकिस्तान ने कनाडा को सात विकेट से और श्रीलंका ने अफ़ग़ानिस्तान को 33 रनों से हराया.

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवरों में आठ विकेट पर 258 रन बनाए. जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम 31.3 ओवरों में 138 रन बनाकर आउट हो गई.
बल्लेबाज़ी में भारतीय टीम के हीरो रहे सरफ़राज़ ख़ान, जिन्होंने एक बार फिर अच्छी बल्लेबाज़ी की और 74 रन बनाए. ऋषभ पंत ने 57 और अरमान जाफ़र ने 46 रन बनाए.

न्यूज़ीलैंड की टीम जब बल्लेबाज़ी के लिए उतरी, तो भारतीय गेंदबाज़ों ने उनके पसीने छुड़ा दिए. पहले अवेश ख़ान और बाद में महिपाल लोमरोर ने न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों को जमने नहीं दिया. महिपाल ने पाँच विकेट लिए, जबकि अवेश ख़ान ने चार विकेट चटकाए. न्यूज़ीलैंड की ओर से क्रिस्टियन लियोपार्ड ने सबसे ज़्यादा 40 रन बनाए. दूसरी ओर नेपाल ने आयरलैंड को आसानी से हरा दिया. नेपाल ने आयरलैंड को आठ विकेट से हराया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आयरलैंड ने 50 ओवरों में नौ विकेट पर 131 रन बनाए थे. नेपाल ने ये लक्ष्य 26वें ओवर में ही दो विकेट के नुक़सान पर हासिल कर लिया. नेपाल की ओर से योगेंद्र सिंह कार्की ने शानदार 61 रन बनाए. जबकि गेंदबाज़ी में संदीप लमिछाने ने 27 रन देकर पाँच विकेट लिए.

TOPPOPULARRECENT