Sunday , August 20 2017
Home / Crime / अंतरराष्ट्रीय पेशेवर शूटर खिलाड़ी ने अपने कोच पर लगाया बलात्कार का आरोप

अंतरराष्ट्रीय पेशेवर शूटर खिलाड़ी ने अपने कोच पर लगाया बलात्कार का आरोप

एक अंतरराष्ट्रीय पेशेवर शूटर खिलाड़ी ने अपने कोच पर नशीला पदार्थ खिला कर बलात्कार करने का आरोप लगाया है

पुलिस ने बताया कि कोच के खिलाफ चाणक्यपुरी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। कोच खुद एक अर्जुन अवार्ड प्राप्त शूटर है।

यह अपराध 12 नवम्बर को शूटर के जन्मदिन के अवसर पर उसके सरकारी क्वार्टर में हुआ जहाँ शूटर अकेली रहती है, पुलिस ने कहा।

कोच, जिसने कई वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप, कामनवेल्थ गेम्स और एशियाई गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व किया है वह मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता, दीपेन्द्र पाठक ने बताया कि कोच के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और 328 (अपराध करने के इरादे से ज़हरखुरानी) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

पीड़ित खिलाडी ने बताया कि कोच उसे पिछले आठ महीने से दक्षिणी दिल्ली में स्थित करनी सिंह शूटिंग रेंज में ट्रेनिंग दे रहा था। ट्रेनिंग के दौरान उनके बीच में नजदीकियां बढ़ी। इसके बाद कोच ने पीडिता से शादी का वादा किया और उनकी मुलाकातें शूटिंग रेंज से बाहर भी बढ़ गयीं।

सूत्रों के मुताबिक, कोच अक्सर पीड़िता चाणक्यपुरी आवास पर भी आता रहता था और कई बार उसके साथ वहां रुका भी था। हालाँकि, पीड़िता के परिजन उन दोनों के संबंधों के खिलाफ थे।

अपनी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि अपने जन्मदिन पर उसने कोच को आमंत्रित किया था। वहां कोच ने उसे एक नशीला पदार्थ मिली ड्रिंक दी और उसके होश खोने के बाद उसके साथ बलात्कार किया। होश में आने के बाद जब उसने कोच से नाराज़गी ज़ाहिर की तब कोच ने यह कह कर उसे शांत करा दिया कि वे दोनों जल्द शादी कर लेंगे। लेकिन बाद में वह अपने वादे से मुकर गया।

इसके बाद पीड़िता ने चाणक्यपुरी थाने पहुँच अपराध की शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल एक स्थानीय अस्पताल में कराया है, दिल्ली पुलिस ने बताया।

 

TOPPOPULARRECENT