Sunday , October 22 2017
Home / India / अंतागढ़ उपचुनाव में बीजेपी-कांग्रेस की ‘सौदेबाजी’ का ऑडियो टेप सामने आया

अंतागढ़ उपचुनाव में बीजेपी-कांग्रेस की ‘सौदेबाजी’ का ऑडियो टेप सामने आया

नई दिल्‍ली: वर्ष 2014 में छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच ‘कथित सौदेबाजी’ का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अंग्रेज़ी अख़बार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीजेपी ने उपचुनाव इसलिए जीत लिया क्योंकि कांग्रेस उम्मीदवार ने आखिरी समय में अपना नाम वापस ले लिया।

अखबार ने इस कथित सौदेबाज़ी से जुड़े ऑडियो टेप जारी किए हैं और दावा किया है कि इसमें पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता अजीत जोगी, उनके बेटे अमित जोगी और मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता के बीच टेलीफ़ोन पर हुई बातचीत के रिकॉर्ड हैं।

कांग्रेस ने सीएम रमन सिंह से मांगा इस्‍तीफा
ऑडियो टेप के सामने आने के बाद सियासी गरमाहट बढ़ गई है। मामले में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह से इस्तीफ़ा मांगा है। पार्टी प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब तक सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से जांच पूरी न हो जाए, रमन सिंह को संवैधानिक पद से हट जाना चाहिए। प्रधानमंत्री को चाहिए कि उन्हें हटा दें।

पार्टी ने रिपोर्ट तलब की, अमित जोगी को कारण बताओ नोटिस
चूंकि मामले की जांच कांग्रेस के अपने नेताओं पर भी है, इसलिए कांगेस ने अपने प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट पर अनुशासन समिति के प्रमुख एके एंटेनी फ़ैसला लेंगे। इस बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अमित जोगी को कारण बताओ नोटिस दिया है। गौरतलब है कि अजित जोगी न सिर्फ कांगेस के बड़े नेता हैं, बल्कि सीडब्‍ल्‍यूसी मेंबर भी हैं। ऐसे में उन पर लग रहे आरोपों से कांग्रेस की ओर भी सवाल उठे हैं। हालांकि पार्टी जल्‍दबाजी में कोई कार्रवाई करने के मूड में नहीं है।

TOPPOPULARRECENT