Saturday , September 23 2017
Home / Khaas Khabar / अंबेडकर शोभायात्रा के दौरान सहारनपुर में दो समूदायों के बीच झड़प, 4 घायल

अंबेडकर शोभायात्रा के दौरान सहारनपुर में दो समूदायों के बीच झड़प, 4 घायल

डॉ. भीमराव अंबेडकर के शोभायात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दो समूदायों के बीच गुरुवार को तनाव पैदा हो गया। स्थानीय खबरों के मुताबिक, यहां दो समूदाय के बीच जमकर पथराव, आगजनी और लुटपाट को अंजाम दिया गया।

बताया जा रहा है कि इस घटना में भाजपा के चार कार्यकर्ता घायल हुए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि बवाल में कमिश्नर के गाड़ी को भी तोड़ दी गई और सहारनपुर-रूड़की-देहरादून हाइवे पर वाहनों के आवागमन को रोक दिया गया।

पुलिस ने फिलहाल पूरे जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। डीआईजी जितेंद्र कुमार शाही ने आसपास के जनपदों से पुलिस बल मंगवाया है। अपर पुलिस महानिदेशक दलजीत चौधरी ने बताया कि स्थिति अभी नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि इस शोभायात्रा की प्रशासनिक इजाजत नहीं दी गई थी।

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस शोभायात्रा को निकालने के लिए भाजपा सांसद राघव लखन पाल शर्मा, पूर्व विधायक राजीव गुंबर वगैरह सुबह से ही प्रशासन से अनुमति लेने के लिए कोशिश कर रहे थे। इसके बाद तय हुआ कि शोभायात्रा गांव के बाहर से ही निकाली जाएगी।

लेकिन जैसे ही शोभायात्रा की शुरूआत हुई तो उसे गांव में प्रवेश कर दिया गया। इसके बाद दूसरे समूदाय के तरफ से गाली-गलौच और पथराव शुरू हो गया। उसके बाद सड़क दूधली गांव के अंदर और हाइवे पर मौजूद दुकानों में लूटपाट की गई और तोड़फोड़ किया। कई दुकानों में आगजनी हवाले भी कर दिया गया।

TOPPOPULARRECENT