Wednesday , September 20 2017
Home / Bihar News / अकलियत तालिबे इल्म को मिलेगा हॉस्टल

अकलियत तालिबे इल्म को मिलेगा हॉस्टल

नवादा : जिला हेड क्वार्टर में बने अकलियत हॉस्टल को चालू करने की कवायद तेज कर दी गयी है। सौ अकलियत तालिबे इल्म के रहने के लिए बनाये गये हॉस्टल की सारी इंतज़ाम 15 जनवरी तक सुधारने की हिदायत दिया गया है। एनएच-31 के नजदीक रसूलनगर में बनाये गये अकलियत हॉस्टल की बुनियाद 2007 में वज़ीरे आला नीतीश कुमार की तरफ से रखा गया था। यह हॉस्टल 2013 में ही बनकर तैयार हो गया। लेकिन, अफसरों की उदासीनता की वजह से अब तक इसमें तालिबे इल्म के रहने की निज़ाम नहीं की गयी है।

रियासत के सेक्रटरी शरीक अकलियत बोह्बुद महकमा के प्रिंसिपल सेक्रेटरी आमीर सुबहानी के नवादा दौरे के बाद हॉस्टल को जल्द चालू करने पर जोर दिया जा रहा है। 15 जनवरी तक हॉस्टल में रोशनी के लिए बिजली का कनेक्शन व हॉस्टल के मेस में खाना बनाने के लिए छह कॉमर्शियल गैस सिलिंडर का कनेक्शन लेने की हिदायत दिया गया है। 32 कमरों में बने इस बड़े अकलियत हॉस्टल में तमाम ज़दीद सहुलत दस्तयाब कराने की बात कही गयी है।

फिलहाल यह हॉस्टल सौ स्टूडेंट्स के लिए बनाया गया है। तमाम कमरों में रहने वाले तालिबे इल्म के लिए चौकी, बेड, पंखा, टेबुल, कुरसी समेत दीगर जरुरी अलात की दस्तयाब तलिबा इल्म के लिए करायी जायेगी।

शहजादा बने हॉस्टल सुपरिटेंडेंट

हॉस्टल की निज़ाम चलाने के लिए केएलएस कॉलेज के सीनियर प्रिंसिपल डॉ एमजेड शहजादा को अकलियत हॉस्टल का सुप्रीटेंडेंट बनाया गया है। हॉस्टल के दस्तुरुल अमल सुप्रीटेंडेंट के गैर हाज़िर में हॉस्टल का चलना सही ढंग से नहीं हो पा रहा था। डॉ शहजादा की तरफ से सुप्रीटेंडेंट बनने की मंजूरी मिलने के बाद हॉस्टल जल्द शुरू होने की इमकानात बढ़ गयी है।

डॉ एमजेड शहजादा ने कहा कि नयी जिम्मेवारी मिलने के साथ ही काम शुरू कर दिये है। बिजली के कनेक्शन के लिए दरख्वास्त तैयार कर लिया गया है। इसी तरह मेस में खाना बनाने के लिए कॉमर्सियल सिलिंडर का कनेक्शन लेने की तैयारी चल रही है। 15 जनवरी के पहले यह दोनों काम कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि हॉस्टल में तमाम कमरों को सही ढंग किया जा रहा है। तमाम कमरों में चौकी, बिछावन, टेबुल, कुरसी, पंखा वगैरह की इंतज़ाम की गयी है।

जनवरी में हॉस्टल को पूरी तरह से तैयार कर लेने का टारगेट रखा गया है। जनवरी के आखरी सप्ताह में मुमकिन अकलियत महकमा के वजीर की तरफ से इफ्तिताह किये जाने की इमकानात है।

TOPPOPULARRECENT