Saturday , August 19 2017
Home / Crime / अक्षर धाम हमले का आरोपी 500 KG बीफ के साथ गिरफ्तार

अक्षर धाम हमले का आरोपी 500 KG बीफ के साथ गिरफ्तार

अक्षर धाम हमले का आरोपी 500 KG बीफ के साथ गिरफ्तार

लखनऊ। गुजरात के अक्षर धाम मंदिर पर हमला करने वालों को मदद करने के आरोप में सजा काटकर जेल से बाहर आए चाँद खान को पुलिस ने 500 किलो बीफ के साथ गिरफ्तार किया है।
चाँद खान को 2006 में अक्षरधाम मामले में ट्रायल कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी, लेकिन 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने ठोस सबूत नहीं होने के कारण उसे जेल से छोड़ दिया था। पीलीभीत जेल से छूटने के बाद वह अपने परिवार के पास बरेली में आकर रहने लगा था।
पीलीभीत के बीसालपुर पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ गो हत्या का मामला दर्ज किया गया है। बताते हैं कि सब-इंस्पेक्टर श्याम सिंह यादव गाड़ियों की जांच कर रहे थे, तभी उन्होंने एक कार से 500 किलो बीफ बरामद किया। इस मामले में चांद खान, अतीक तथा फैजन को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि चांद खान का आपराधिक इतिहास खंगालने के बाद अक्षर धाम से संबंधित जानकारी मिली। गुजरात पुलिस ने भी इसकी पुष्टि की है। सितंबर 2002 में अक्षरधाम हमले में 33 लोग मारे गए थे और 86 घायल हो गए थे। चांद खान के छोटे भाई ताहिर खान का कहना है कि जेल से आने के बाद वह प्राइवेट टैक्सी चलाता था। वह अपने पैतृक घर से लौट रहे थे, तभी पुलिस उन्हें पूछताछ के लिए थाने ले गई। बाद में गो हत्या का मामला दर्ज कर दिया गया।

यूपी से हाशमी

  

TOPPOPULARRECENT