Sunday , October 22 2017
Home / Khaas Khabar / अखिलेश की समाजवादी विकास रथयात्रा का आग़ाज़ आज

अखिलेश की समाजवादी विकास रथयात्रा का आग़ाज़ आज

लखनऊ: अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जो विकास किया है उसको लेकर आज से वो मतदाताओं के बीच जायेंगे. समाजवादी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत इस विकास यात्रा से होने जा रही है.

3 नवम्बर से शुरू होने वाली इस चुनावी यात्रा को पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव हरी झंडी दिखाएँगे. आज ये यात्रा लखनऊ से उन्नाव तक जायेगी.

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस ने जहां बहुत पहले ही अभियान शुरू कर दिया है वहीँ भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी जैसी पार्टियां अभी तक बुनियादी तैयारियाँ ही कर रही हैं. पिछले दिनों समाजवादी पार्टी में हुई अंतर्कलह से ऐसा लग रहा था कि इस बार सत्ताधारी पार्टी दुबारा सत्ता में शायद ही आ पाए लेकिन मौजूदा माहौल में कुछ भी कहना मुश्किल है.

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस कुछ अन्य छोटे दलों से मिलकर गठबंधन करने की फ़िराक़ में हैं, ऐसा होता है तो दूसरी पार्टियों के लिए मुसीबत की बात होगी.

जानकारों का मानना है इस चुनाव में हालाँकि जीत हार के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन ऐसा लगता है कि मुक़ाबला समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच रहेगा. कुछ जानकारों के मुताबिक़ कांग्रेस की सीटों में बढ़त देखी जाएगी तो बीजेपी की स्थिति 2012 के चुनावों से ख़राब भी हो सकती है.

TOPPOPULARRECENT