Thursday , July 27 2017
Home / Khaas Khabar / अखिलेश को कमजोर करने के लिए आजम खां को सीएम का चेहरा बना सकते हैं शिवपाल

अखिलेश को कमजोर करने के लिए आजम खां को सीएम का चेहरा बना सकते हैं शिवपाल

नई दिल्ली। साइकिल को लेकर चुनाव आयोग पहुंची समाजवादी पार्टी की फाइनल रेस के बीच खबर आ रही है कि मुलायम सिंह यादव अपने प्रसिद्ध चरखा दांव का उपयोग अपने बेटे के खिलाफ करने जा रहे हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दरअसल संधि और समझौते की कई दौर की बैठकों के बेनतीजा रहने के बाद अब यह साफ हो चुका है कि अखिलेश और मुलायम गुट अलग ही चुनाव मैदान में होंगे। ऐसे में मुलायम एक बड़ा मुस्लिम कार्ड खेलते हुए आजम खान को मुख्यमंत्री का चेहरा बना सकते हैं।

नेटवर्क समूह प्रदेश 18 ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि मुलायम ने शिवपाल यादव और अमर सिंह से इस बारे में बात की है। बताया जा रहा है कि अमर और शिवपाल दोनों ने ही इस पर अपनी सहमति दे दी है। सूत्रों के अनुसार इस संबंध में मुलायम और आजम के बीच बैठक हो सकती है।

बता दें कि आजम खान मुलायम और अखिलेश के बीच सुलह कराने के लिए मध्यस्थ बने लेकिन इसके बावजूद कोई नतीजा नहीं निकला। फिलहाल अब सबकी निगाहें चुनाव आयोग के फैसले पर हैं। आयोग के फैसले के बाद ही इस पर औपचारिक घोषणा हो सकती है।

बता दें कि आजम खान समाजवादी पार्टी में एक बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं। यही कारण है कि मुलायम तम्बू उन्हें अपना मुख्यमंत्री चेहरा बनाकर 19 प्रतिशत मुस्लिम वोट को अपने पाले में करने की फिराक में है। इतना ही नहीं पार्टी से जुड़ी कई अल्पसंख्यक संगठन भी मुस्लिम मुख्यमंत्री चेहरा हटाने की मांग कर चुकी हैं। ऐसा होने पर निश्चित रूप से मुस्लिम वोट का बिखराव होगा और इसका नुकसान अखिलेश को उठाना पड़ सकता है।

TOPPOPULARRECENT