Monday , August 21 2017
Home / Khaas Khabar / अखिलेश को साइकिल की मरम्मत कर लेनी चाहिए: राहुल गाँधी

अखिलेश को साइकिल की मरम्मत कर लेनी चाहिए: राहुल गाँधी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी में मचे घमासान को लेकर विपक्षी दलों ने हमला किया है। भाजपा और कांग्रेस ने पूरे प्रकरण को ‘ड्रामा’ करार दिया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा कानून व्यवस्था संभालने में पूरी तरह विफल रही है। गुंडाराज और भ्रष्टाचार का बोलबाला है। जमीन पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। जनता का ध्यान इन मुद्दों से हटाने के लिए सपा इस तरह की चाल चल रही है ताकि मुलायम के मुख्यमंत्री पुत्र की छवि को फिर से चमकाया जा सके।

मुलायम और अखिलेश से विभिन्न फैसलों पर सवाल करते हुए मौर्य ने कहा कि अब साबित हो गया है कि सरकार में शक्ति और निजी फायदे के लिए टकराव हो रहा है और सपा अब अराजक हो गयी है, जिसमें नौकरशाही हथियार बन गयी है और राज्य की आम जनता के हितों की किसी को परवाह नहीं है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मिर्जापुर में अपनी किसान यात्रा के दौरान अखिलेश पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि अखिलेश को साढे चार साल पहले ही अपनी साइकिल :सपा का चुनाव निशान: की मरम्मत कर लेनी चाहिए थी।

राहुल ने अखिलेश द्वारा दो मंत्रियों को बख्रास्त करने और मुख्य सचिव को हटाने के फैसलों के परिप्रेक्ष्य में कहा कि अब चुनाव को सिर्फ छह महीने बाकी हैं। ‘‘ऐसे में इन सबका क्या मतलब है?’’ बसपा प्रमुख मायावती ने चुनाव आयोग से पहले ही आग्रह किया है कि वह राज्य में चुनावों का ऐलान जल्द करें। मायावती की दलील है कि सपा के भीतर पारिवारिक कलह तथा प्रदेश के जंगलराज से आने वाले महीनों में शासन में अराजकता के हालात पैदा हो जाएंगे। ऐसे में स्वतंत्र, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराना मुश्किल होगा।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT