Saturday , March 25 2017
Home / Election 2017 / अखिलेश यादव ने मुलायम के 93 उम्मीदवारों के टिकट काटे

अखिलेश यादव ने मुलायम के 93 उम्मीदवारों के टिकट काटे

लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा के 321 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। गौर करने वाली बात यह है कि पार्टी में महीनों चले घमासान के बाद भी अखिलेश ने पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के 93 उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया और यह साबित कर दिया कि पार्टी में अब वही सर्वेसर्वा हैं।

हालांकि अर्पणा यादव और शिवपाल को टिकट देकर अखिलेश ने मुलायम को मनाने की कोशिश की है, साथ ही यह संदेश भी दिया है कि परिवार में किसी तरह का विरोध नहीं है। अखिलेश ने मुलायम की सूची में से जिन 93 उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया है, उनमें मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे बाहुबली शामिल हैं। मुलायम सिंह द्वारा जारी सूची में अतीक अहमद का नाम था, लेकिन अखिलेश ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

वे भदोही जिले के ज्ञानपुर सीट से विधायक रह चुके हैं. कौमी एकता दल के मुख्तार अंसारी और उनके परिवार के किसी सदस्य को भी अखिलेश की सूची में जगह नहीं मिली है, जबकि इनकी मुलायम और शिवपाल से काफी नजदीकियां रहीं हैं।

इनके अतिरिक्त पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि को भी टिकट नहीं मिला है। पिछले वर्ष पत्नी की हत्या के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। वे महाराजगंज के नौतनवां विधानसभा सीट से सपा के उम्मीदवार रह चुके हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT