Monday , August 21 2017
Home / Assam / West Bengal / अगर चुनावों पर सरकारी खर्च हो तो काले धन पर रोक लग जाएगी- ममता बनर्जी

अगर चुनावों पर सरकारी खर्च हो तो काले धन पर रोक लग जाएगी- ममता बनर्जी

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि चुनावों के सरकारी वित्तपोषण, चुनाव सुधार और वित्तीय सुधारों के विषयों पर बहस होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने लगातार दूसरी बार सत्ता में आने के बाद राज्य विधानसभा में अपने पहले संबोधन में कहा कि चुनाव पर सरकारी खर्च से चुनावों में काले धन के इस्तेमाल पर रोक लगेगी। उन्होंने कहा : चुनावों में काले धन के इस्तेमाल को लेकर बहुत कुछ कहा जा रहा है। हम चाहते हैं कि चुनावों के सरकारी वित्तपोषण, चुनाव सुधार और वित्तीय सुधारों के विषयों पर बहस हो। अगर चुनावों पर सरकारी खर्च हो, तो काले धन के इस्तेमाल पर रोक लग जायेगी। सुश्री बनर्जी ने चुनाव आयोग पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि ‘लोकतंत्र का त्यौहार’ तभी पूरा होता है, जब हर कोई उसमें हिस्सा ले। उन्होंने कहा : कर्फ्यू लगाकर इसे हासिल नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि आम लोगों ने विपरीत परिस्थिति में वोट दिया है। वह गर्व महसूस करते हैं कि लोगों ने अपने अधिकार का प्रयोग किया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने ही सबसे पहले बिना पहचान पत्र के चुनाव नहीं की मांग की थी। ममता ने इस दौरान राजनीतिक दलों से चुनावी मौसम की कड़वाहट पीछे छोड़कर राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करने की अपील की। उन्होंने कहा : आइये, हम सब राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करते हैं। मिलकर एक उदाहरण पेश करते हैं। मैं जीतनेवालों को बधाई देती हूं, खासकर उन्हें जिन्हें पहली बार जीत मिली है।

TOPPOPULARRECENT