Friday , September 22 2017
Home / India / अगली बार यहाँ मोदी के साथ बुलेट ट्रेन से आना चाहता हूं: शिंजो अबे

अगली बार यहाँ मोदी के साथ बुलेट ट्रेन से आना चाहता हूं: शिंजो अबे

अहमदाबाद- मुंबई बुलेट ट्रेन की भूमि पूजन करते हुए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने नमस्कार से अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि, “10 साल पहले मुझे भारतीय संसद में भाषण देने का मौका मिला था। आज इस दिन उस चमते हुए उज्जवल भविष्य का नया अध्याय शुरू हुआ है”।

अबे ने कहा कि जापान का जा और इंडिया की इ उन्हें मिला दें, तो जय बनता है जो जीत का प्रतीक है। अबे ने जय इंडिया, जय जापान का नारा भी दिया।

पीएम मोदी के बारे में बोलते हुए अबे ने कहा कि, “मेरे प्रिय मित्र पीएम मोदी एक वैश्विक और दूरदर्शी नेता है। दो साल पहले उन्होंने एक निर्णय लिया, जिसके के लिए उन्होंने जापान को चुना। मैंने और जापान की सरकार ने पीएम मोदी के इस फैसले को पूरा करने की शपथ ली है”।

जापान में बुलेट ट्रेन की शुरुआत पर बोलते हुए जापानी पीएम ने कहा कि मुझे याद है 1964 में जापान की आर्थिक नीति की शुरुआत हुई थी।

द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद जापान राख का ढेर बन गया था, जिसके बाद राज्यों की मदद से 1964 में जापान में हाईस्पीड बुलेट ट्रेन की शुरुआत हुई। इसके बाद ही जापान की आर्थिक स्थिति में बदलाव आया और उनके देश ने विकसित देशों की श्रेणी में जगह बनाई।

TOPPOPULARRECENT