Wednesday , September 27 2017
Home / India / अगस्ता डील पर संसद में हंगामा, दोनों सदन स्थगित

अगस्ता डील पर संसद में हंगामा, दोनों सदन स्थगित

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र में अब केवल एक और दिन बचे हैं। लेकिन शुरुआत से ही जारी गतिरोध आज भी बरकरार रहा। कभी सर्जिकल स्ट्राइक तो कभी नोटबंदी और अब जाकर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला और केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर सदन की कार्रवाई अटक गई है। संसद में अगस्ता डील से जुड़ी क्रिश्चियन मिशेल की डायरी का मुद्दा संसद में उठा। हंगामे के चलते लोकसभा को 12 बजे तक स्थगित हो गई है।

वेंकैया ने अगस्ता मामले में चर्चा की मांग की

इससे पहले संसद पहुंचे केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने मेल टुडे का फ्रंट पेज दिखाते हुए कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड के मुद्दे को लेकर हुए खुलासे पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि क्रिश्चियन मिशेल की डायरी का मुद्दा सदन में उठाया जाना चाहिए। जानकारी के मुताबिक शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए संसद पहुंच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, अनंत कुमार और मनोहर पर्रिकर ने शिरकत की है।

एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट में कई अहम खुलासे

बता दें एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश शस्त्र विक्रेता क्रिश्चियन मिशेल की डायरी के मुताबिक अगस्ता वेस्टलैंड सौदेबाजी में भारत के सबसे रसूखदार सियासी परिवारों में से एक परिवार को अगस्ता वेस्टलैंड डील को अंजाम तक पहुंचाने के लिए 115 करोड़ रुपये की घूस दी गई थी। इंडिया टुडे टीवी के पास मिशेल के हाथ से लिखे नोट्स के अलावा ई-मेल मौजूद है। इनसे जाना जा सकता है कि वीवीआईपी चॉपर डील घोटाले को किस तरह अंजाम दिया गया था।

TOPPOPULARRECENT