Saturday , July 22 2017
Home / Delhi News / अगस्ता स्कैम: संजीव त्यागी और गौतम खेतान को मिली बेल

अगस्ता स्कैम: संजीव त्यागी और गौतम खेतान को मिली बेल

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड मामले में गिरफ्तार संजीव त्यागी और गौतम खेतान को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जमानत दे दी है. कोर्ट ने इसके लिए दोनों ही आरोपियों को जमानत की ऐवज में 2-2 लाख रुपये का निजी मुचलका भरने का आदेश दिया है.
इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने दोनों त्यागी और खेतान की न्यायिक हिरासत 13 जनवरी तक बढ़ा दी थी. इस मामले में गिरफ्तार पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को कोर्ट से जमानत मिल गई थी, लेकिन संजीव त्यागी और गौतम खेतान की जमानत पर फैसला 4 जनवरी तक के लिए टाल दिया गया था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार,संजीव त्यागी और गौतम खेतान को जमानत मिलने से मायूस सीबीआई कहना था कि ये एक बड़ी और अहम जांच है, जिसमें कई हाई रैंक लोगों की भूमिका की जांच जारी है. लिहाजा अगर त्यागी को ज़मानत दी गई, तो इससे जांच सीधे तौर पर प्रभावित होगी. अभी की जांच में त्यागी के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं, जिनसे घोटाले की कड़ियां जोड़ने में मदद मिलेगी.

सीबीआई ने कहा कि जांच एजेंसी मनी ट्रेल की जांच नहीं कर रही, बल्कि ये छानबीन कर रही है कि इस अपराध को किस तरीके से अंजाम दिया गया. इसमें कौन-कौन लोग शामिल थे. इस मामले में सीबीआई व्यवस्थित ढंग से जांच को आगे बढ़ा रही है.
आप को बता दें कि फरवरी, 2010 में केंद्र की तत्कालीन यूपीए सरकार ने भारतीय वायुसेना के लिए ब्रिटेन की कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड से 3600 करोड़ रुपये में 12 एडब्ल्यू101 हेलिकॉप्टर खरीदने का सौदा किया था. त्यागी समेत इन लोगों पर इस सौदे में कथित रूप से हुई गड़बड़ी में शामिल होने का आरोप है.

गौर तलब है कि यह जांच इटली और 8 देशों तक पहुंची है, जिसमें लाखों दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. 70 फीसदी दस्तावेज इटेलियन भाषा के हैं, जिनका अनुवाद किया जा रहा है. हालांकि कोर्ट ने पूछा कि जांच पूरी होने में कितना वक्त लगेगा, तो सीबीआई की ओर से ASG तुषार मेहता ने कहा कि वक्त के बारे में अभी नहीं बताया जा सकता है.

TOPPOPULARRECENT