Saturday , October 21 2017
Home / India / अगाव राष्ट्रपती सीनीयर और सब का पसंदिदा होगा

अगाव राष्ट्रपती सीनीयर और सब का पसंदिदा होगा

* एन सी पी भी यू पी ए का हिस्सा, एकता से किया गया फ़ैसला, किसी दूसरे उम्मीदवार पर ग़ौर करने कि कोई उम्मिद नहि: त्रिपाठी

* एन सी पी भी यू पी ए का हिस्सा, एकता से किया गया फ़ैसला, किसी दूसरे उम्मीदवार पर ग़ौर करने कि कोई उम्मिद नहि: त्रिपाठी
नई दिल्ली । राष्ट्रपती पद के लिए यूपीए की तरफ‌ से फैनान्स मंत्री प्रणब मुख‌र्जी को अपना उम्मीदवार नामज़द किए जाने की क़ियास आराईयों के दरमयान यूपीए की एक अहम मददगार‌ एन सी पी ने कहा हैकि अगला राष्ट्रपती कोई एसा सीनीयर तरीन शख़्स होना चाहीए जो सब के लिए पसंदीदा होगा।

एन सी पी के जनरल सेक्रेटरी डी पी त्रिपाठी ने अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए कहा कि हिंदूस्तान का राष्ट्रपती सब के लिए काबिल-ए-क़बूल होगा। वो सब से सीनीयर तरीन होगा और इस को सारे मुल़्क की तरफ़ से मुबारकबाद दी जाए।

उन्हों ने कहा कि राष्ट्रपती चुनाव‌ के लिए इलैक्शन कमीशन की तरफ‌ से शैडूल के एलान के तुरंत‌ बाद यू पी ए की मददगार पार्टीयों कि मिटींग‌ होगी, जिस में मुल्क‌ के इस बडे ओहदे के लिए उम्मीदवार के बारे में फ़ैसला किया जाएगा। इस सवाल पर कि आया एन सी पी भी यू पी ए उम्मीदवार को क़बूल करेगी। मिस्टर त्रिपाठी ने जवाब दिया कि उम्मीदवार दरअसल यू पी ए की तरफ़ से नामज़द होगा। हम भी यू पी ए के फ़ैसले में फ़रीक़ होंगे।

उन्हों ने सवाल किया कि आप एन सी पी को यू पी ए से अलग‌ क्यों कर रहे हैं? राष्ट्रपती पद के चुनाव‌ में एन सी पी लीडर पी ए संगमा की उम्मीदवारी के बारे में मिस्टर त्रिपाठी ने कहा कि एन सी पी भी यू पी ए का एक हिस्सा है और किसी दूसरे उम्मीदवार की बात नहीं की जा सकती।

मिस्टर त्रिपाठी ने कहा कि राष्ट्रपती पद के उम्मीदवारों के बारे में क़ियास आराईयां करना ग़लत नहीं है क्योंकि किसी जमहूरीयत में लोगों को आप क़ियास आराई करने से नहीं रोक सकते।

TOPPOPULARRECENT