Saturday , August 19 2017
Home / Featured News / अच्छे दिन केवल “संघ के हाफ पैंट से फुल पैंट” तक पहुंच गये : विपक्ष

अच्छे दिन केवल “संघ के हाफ पैंट से फुल पैंट” तक पहुंच गये : विपक्ष

rss_759
नयी दिल्ली, विपक्ष ने आज लोकसभा में सामान्य बजट को गांव और किसानों का हितैषी कहने के दावों को ‘आधा-अधूरा’ सच करार दिया और सरकार के ‘अच्छे दिन’ के नारे पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘अच्छे दिन’ केवल संघ के आये हैं जो हाफ पैंट से फुल पैंट तक पहुंच गये हैं।

राकांपा के तारिक अनवर ने कहा कि सरकारी नजर से देखें तो बजट में की गयी घोषणाओं से ‘अच्छे दिनों’ की कल्पना की जा सकती है लेकिन गहराई से अध्ययन करने पर यह भ्रम दूर हो जाता है।

वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा पेश बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘अच्छे दिन केवल संघ के आये हैं जो हाफ पैंट से पूरी पैंट तक पहुंच गये हैं।’’ अनवर ने कहा कि बजट को किसान और गांवों का हितैषी बताया जा रहा है, जो आधा-अधूरा सच है।

उन्होंने कहा कि बजट पेश किये जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे अपनी सरकार की परीक्षा बताया था और बजट पेश किये जाने के बाद सरकार ने खुद को शाबाशी देकर इस परीक्षा में स्वयं को उत्तीर्ण भी कर लिया।

अनवर ने आरोप लगाया कि इस बजट में भी सरकार ने पहले की तरह की ‘होशियारी’ की है। उन्होंने कहा, कहां तो नरेन्द्र मोदी काला धन वापस लाने के वायदे पर सत्ता में आए लेकिन अब उनकी सरकार ने जितना चाहे काला धन रखने वालों को 45 प्रतिशत कर देकर उसे सफेद करने की सहूलियत दे दी है।

भाषा

TOPPOPULARRECENT