Saturday , September 23 2017
Home / Sports / अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट::भारत ने जापान को 2-1 से हराया

अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट::भारत ने जापान को 2-1 से हराया

इपोह: एशियाई चैम्पियन भारत ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 25वें सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के पहले दिन जापान को 2-1 से हरा दिया। भारत को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सका। अपने कमजोर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उसने पूरे अंक तो हासिल कर लिये लेकिन प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

युवा ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह (24वां मिनट) और कप्तान सरदार सिंह (32वां मिनट) ने भारत के लिये गोल किये जबकि जापान के लिये एकमात्र गोल केंजी किताजातो ने 17वें मिनट में दागा था । इससे पहले पाकिस्तान ने मोहम्मद अर्सलान कादिर के दो गोल की मदद से कनाडा को 3-1 से मात दी । कादिर ने 27वें मिनट में पहला गोल किया और एक मिनट बाद पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला । कनाडा के लिये रिचर्ड हिल्ड्रेथ ने एक गोल किया । पाकिस्तान के लिये तीसरा गोल मोहम्मद अर्शद ने 52वें मिनट में किया । शुरूआती मैच में भारत के सामने जापानी टीम ने काफी मुश्किलें खड़ी की । जापान की 18 सदस्यीय टीम में से नौ खिलाडि़यों ने इस टूर्नामेंट के जरिये अंतरराष्ट्रीय हाकी में पदार्पण किया।

जापानी सर्कल में शुरूआती हमले बोलने के बाद भारतीय स्ट्राइकरों को गोल करने के मौके नहीं मिले। जापानी स्ट्राइकरों ने भी भारतीय डिफेंडरों पर दबाव बनाया । रमनदीप सिंह के क्रास पर एस वी सुनील का डिफ्लैक्शन क्रास बार के उपर से चला गया। जापान ने 17वें मिनट में गोल करके भारतीय खेमे को सकते में ला दिया। किताजातो ने जापान के पहले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला । भारत को जवाबी हमले में पहला पेनल्टी कार्नर मिला जिसे 24वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल में तब्दील किया। कप्तान सरदार ने इसके बाद जसजीत सिंह कुलार के पास पर गोल करके भारत को बढत दिलाई। भारत को कल विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया से खेलना है।

TOPPOPULARRECENT