Saturday , August 19 2017
Home / Hyderabad News / अतापुर एयर कूलर औद्योगिक इकाई में आग, शटर लॉक रहने से 6 वर्कर्स की मौत

अतापुर एयर कूलर औद्योगिक इकाई में आग, शटर लॉक रहने से 6 वर्कर्स की मौत

हैदराबाद: (सियासत उर्दू) अतापुर में एयर कूलर विनिर्माण इकाई में अचानक आग लग गई जिसके नतीजे में 6 लोग झुलस कर मर गए. पुलिस ने बताया कि औद्योगिक इकाई के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस गश्ती दल ने लगभग 5:15 बजे इस इकाई से आग की लौ निकलते देखा और तुरंत फायर विभाग को सूचित किया जब तक आग तेजी से फैल चुकी थी. 4 फायर इंजन राखी गईं और काफी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. पुलिस जब यहां पहुंची तो देखा कि औद्योगिक इकाई के शटर बंद थे. पुलिस ने जब उसे खोला तो 6 झुलसे हुए शव बरामद हुए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पुलिस उपायुक्त (शम्स आबाद क्षेत्र) पीवी पदमजा रेड्डी ने कहा कि 6 शवों को पोस्टमार्टम के लिए उस्मानिया हॉस्पिटल ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि छह मृतकों में से चार व्यक्तियों की इपहचान रफान, सद्दाम, मुजाहिद और साधु के रूप में की गई है. यह सब 20 साल की उम्र के हैं और उनका संबंध झारखंड और बिहार से बताया गया. यह औद्योगिक इकाई पीवीएनआर एक्सप्रेसवे पर मेन रोड के पास स्थित है जहां एयर कूलर और बैट्री चालित वाहन तैयार की जाती हैं. इसके अलावा यह औद्योगिक इकाई आवासीय क्षेत्र के बीच स्थित है और यह गोदाम के रूप में भी इस्तेमाल किया जा रहा था. डीसीपी ने बताया कि औद्योगिक इकाई के मालिक प्रमोद को हिरासत में ले लिया गया है. उन्होंने कहा कि आम तौर पर 4 वर्कर्स यहाँ काम करते रहते थे लेकिन कल दो और वर्कर्स शामिल हो गए थे. डीसीपी ने कहा कि पर्याप्त सावधानियां नहीं किए गए. स्थानीय लोगों के अनुसार शॉर्ट सर्किट के कारण यह हादसा हुआ. हालांकि पदमजा ने कहा कि जांच के बाद ही कारणों का पता चल सकेगा. जीएचएमसी आयुक्त जनार्दन रेड्डी ने दुर्घटना के स्थान का निरीक्षण किया और कहा कि सरकार मृतकों सदस्यों के परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता करेगी.
विश्वस्त सूत्रों के अनुसार पिलर नंबर 160 के पास स्थित गोदाम में वर्कर्स काम के अलावा यहां रहते भी हैं. और गोदाम का मालिक रात में बाहर से इसे बंद कर देता है. आज रात जब गोदाम में आग लग गई तो इन मजदूरों को बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था माना जाता है कि गोदाम में मौजूद सिलेंडर फटने की वजह से आग लगी और विस्फोट के कारण गोदाम की छत भी उड़ गई. पुलिस ने मालिक प्रमोद के खिलाफ गंभीर धाराओं सहित हत्या का मामला दर्ज किया है.

TOPPOPULARRECENT