Wednesday , October 18 2017
Home / India / अदहम पूर हमला केस में लारी का पार्टनर गिरफ़्तार

अदहम पूर हमला केस में लारी का पार्टनर गिरफ़्तार

श्रीनगर: जारिया साल माह अगस्त में दहशतगरदाना हमला अंजाम देने के लिये एक पाकिस्तानी अस्करीयत पसंद नवेद ने अदहम पूर तक जिस ट्रक में सफ़र किया था इस गाड़ी के पार्टनर को क़ौमी तहक़ीक़ाती एजेन्सी ( एन आई ए ) गिरफ़्तार करलिया है। सफ़दर अहमद ने कश्मीर में घुस आए लश्करे तैबा के अस्करीयत पसंद को ट्रांसपोर्ट की सहूलत फ़राहम की थी।

उसे कल शाम जुनूबी कश्मीर में कुलगाम से गिरफ़्तार करलिया गया। एन आई ए ज़राए ने बताया कि सफ़दर अहमद जो इस ट्रक का ड्राईवर और पार्टनर था जिस में नवेद एक और अस्करीयत पसंद मुहम्मद नोमान के साथ 5 अगस्त को अदहम पूर तक सफ़र किया था । बावर किया जाता है कि लश्करे तैबा के 4 अस्करीयत पसंद मुहम्मद नवेद याक़ूब , मुहम्मद भाई , अबवाकाज़ और नोमान का एक ग्रुप ज़िला बारहमुल्ला से बाबा रेशी की सरहद से हिन्दुस्तान में दाख़िल हुआ था।

बादअज़ां ये ग्रुप 2 हिस्सों में मुनक़सिम होगया। एक ग्रुप ने 5 अगस्त को अदहम पूर में बी एस एफ क़ाफ़िला पर हमला कर दिया जिसके दौरान नवेद गिरफ़्तार और इस का साथी मुहम्मद नोमान हलाक होगया। आई एन ए ने पहले ही शौकत अहमद भट्ट और ख़ूर्शीद अहमद को गिरफ़्तार करलिया जिन पर कश्मीर में अस्करीयत पसंदों को आमद-ओ-रफ़त की सहूलत फ़राहम करने का इल्ज़ाम है।

TOPPOPULARRECENT