Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / अदालत ने फटकारा, तो पुलिस ने फरियादी को घर में घुस पीटा

अदालत ने फटकारा, तो पुलिस ने फरियादी को घर में घुस पीटा

बिरला कॉलोनी से छह माह से लापता पवन के अहले खाना ने पुलिस पर जुमा को मारपीट व बदतमीजी करने का इल्ज़ाम लगाया है। भोजपुर के रहने वाले पुलिस सर्विस से रिटाइर्ड शिवमंगल पांडे का बेटा पवन कुमार पांडे गुजिशता साल के नौ नवंबर से लापता है।

बिरला कॉलोनी से छह माह से लापता पवन के अहले खाना ने पुलिस पर जुमा को मारपीट व बदतमीजी करने का इल्ज़ाम लगाया है। भोजपुर के रहने वाले पुलिस सर्विस से रिटाइर्ड शिवमंगल पांडे का बेटा पवन कुमार पांडे गुजिशता साल के नौ नवंबर से लापता है। अपने बेटे की तलाश में पुलिस से गुहार लगा कर थक चुके वालेदाईन ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

पवन की वालिदा देवयंती देवी ने बताया कि वे लोग पुलिस के डर से फुलवारीशरीफ की बिरला कॉलोनी का किराये का मकान खाली कर हरनीचक में रह रहे है। लेकिन, वहां भी पुलिस ने उन लोगों का पीछा नहीं छोड़ा। जुमा को पुलिस ने जिस तरह से मारपीट की है, उससे उनका पूरा खानदान डरा-सहमा है और ख़ुदकुशी करने को मजबूर है।

उन्होंने बताया कि जुमा को पुलिस के अफसर, डीएसपी समेत कई पुलिस वाले उनके घर में घुस गये और उनका बाल पकड़ कर घसीटते हुए घर के नीचे लाकर पीटना शुरू कर दिया और गंदी-गंदी गालियां देने लगे इसके बाद उनकी बेटी पूजा को भी नहीं बख्शा और उसकी भी पिटाई कर दी। वे लोग पुलिस के सामने रोये-गिड़गिड़ाये, लेकिन उन लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। इतने से भी उन लोगों का मन नहीं भरा, तो शौहर, बेटे व बेटी को पुलिस गाड़ी में जानवरों की तरह ठूंस कर थाना ले जाया गया और वहां भी मारपीट की गयी। इसके बाद यह कहने के लिए दबाव बनाया गया कि पवन गांजा का कारोबार करता था।

गांजा बेचता था पवन : डीएसपी

पवन मामले की जांच कर रहे डीएसपी इम्तेयाज अहमद ने कहा कि जुमा को अदालत के हुक्म पर जांच करने गये सिटी एसपी व पुलिस मुलाज़िमीन को जांच काम में रुकावट डाला। अभी तक की जांच में जो बात सामने आयी है, उसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि पवन का ताल्लुक गांजा कारोबारियों से था और वह भी गांजे की फ़्रोखत करता था। उसके अहले खाना का जो मोबाइल जब्त किया गया है, उस पर 27 जनवरी को एक लड़की का मैसेज आया था, जिसमें पवन को डिहरी व गढ़वा रोड में होने की बात बतायी गयी थी, लेकिन पवन के अहले खाना ने इस मैसेज का शेयर पुलिस से नही किया। बक्सर जेल में बंद एक-दो लड़कों का ताल्लुक पवन से रहा है। अहले खाना से मारपीट की बात को डीएसपी ने सिरे से नकारते हुए कहा कि तमाम काम अदालत के हिदायत पर ही किया जा रहा है। अगर पवन के अहले खाना के साथ पुलिस ने मारपीट की है, तो इस मामले की जांच मैं खुद करूंगा।
मनु महाराज, एसएसपी

TOPPOPULARRECENT