Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पहली बार पार्टी कार्यालय पहुंचे मुलायम, कमरे में लगवाया ताला

अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पहली बार पार्टी कार्यालय पहुंचे मुलायम, कमरे में लगवाया ताला

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में जारी घमासान अधिक तीव्रता लेती जा रही है। मैराथन बैठकों के बाद भी पार्टी का अब टूटना लगभग तय माना जा रहा है। मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव को आज दिल्ली पहुंचना है, लेकिन इससे पहले मुलायम, शिवपाल को लेकर लखनऊ में पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहाँ मुलायम को किसी ने नहीं रोका। मुलायम कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष के कमरे में बैठे और बैठक की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यह पहला मौका है जब अखिलेश द्वारा मुलायम को पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद मुलायम पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहाँ मुलायम ने कमरों में ताला भी लगवाया. साथ ही साथ अपने और शिवपाल की नेम प्लेट भी लगवाई। इस नेम प्लेट में उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष और शिवपाल को सिंचाई और सहकारिता मंत्री दिखाया गया है। उन्होंने सुरक्षा गार्ड को भी कार्यालय से बाहर कर दिया। यहां कुछ देर रुकने के बाद चाबी लेकर मुलायम शिवपाल के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

पिछले एक जनवरी को पार्टी कार्यालय में अखिलेश तम्बू ने कब्जा कर लिया था। तब से मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव सपा के कार्यालय नहीं गए थे। लेकिन आज उनके कार्यालय पहुंचते ही वहां अफरातफरी मच गई। सुरक्षा अधिकारी भी पहुंच गए और दोनों खेमों में टकराव की आशंका नजर आ रहा था। हालांकि, ठंड और धुंध अधिक होने के कारण कार्यालय में अधिक भीड़ नहीं थी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक जनवरी को राष्ट्रीय प्रतिनिधि बैठक में उनके समर्थकों द्वारा पार्टी का अध्यक्ष घोषित करने के बाद उन्होंने शिवपाल यादव के बजाय नरेश उत्तम को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था। श्री नरेश उत्तम ने उसी दिन शाम को ही पार्टी कार्यालय पहुंचकर कामकाज भी शुरू कर दिया था। इसके बाद से अखिलेश तम्बू का ही ोكरमादतयह रोड स्थित सपा कार्यालय पर कब्जा है।

TOPPOPULARRECENT