Tuesday , September 26 2017
Home / Sports / अनिल कुंबले का कोच बनना तकरीबन तय, एलान आज !

अनिल कुंबले का कोच बनना तकरीबन तय, एलान आज !

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया को आज मुख्‍य कोच मिल सकता है. संभावना है कि इसकी घोषणा आज कर दिया जाएगा. इस खबर की पुष्टि बीसीसीआई के नये कोच अनुराग ठाकुर ने की है. उन्‍होंने घोषणा की कि आज शाम तक टीम इंडिया को हेड कोच मिल जाएगा.

कोच पद की दौड़ में टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और दुनिया के सबसे महान स्पिनर अनिल कुंबले सबसे आगे चल रहे हैं. सूत्रों के अनुसार कुंबले का कोच बनना लगभग तय है. ऐसी भी खबर आ रही है कि रवि शास्‍त्री को बैटिंग कोच बनाया जा सकता है.

इससे पहले कल खबर आयी थी कि ‘कोच की खोज’ के लिये गठित क्रिकेट सलाहकार समिति भारत के नये मुख्य कोच की नियुक्ति को लेकर बीसीसीआई को अपनी अंतिम रिपोर्ट धर्मशाला में बोर्ड की कार्यकारिणी की बैठक के दौरान शुक्रवार को सौंपेगी.

पूर्व भारतीय कप्तानों अनिल कुंबले और रवि शास्त्री सहित कई अन्य उम्मीद्वारों के साक्षात्कार लिये. सचिन तेंदुलकर (वीडिया कान्फ्रेंस के जरिये), सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय समिति ने लंबे चले सत्र के दौरान कम से कम सात उम्मीद्वारों के साक्षात्कार लिये.

इस दौरान उम्मीद्वारों ने भारतीय क्रिकेट को लेकर अपने अपनी प्रस्तुति भी दी. कुंबले स्वयं साक्षात्कार के लिये उपस्थित हुए जबकि शास्त्री विदेश में हैं और इसलिए उन्होंने स्काईपी के जरिये इंटरव्यू दिया. विदेशी आवेदनकर्ताओं में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाडियों स्टुअर्ट लॉ और टाम मूडी ने भी वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये अपनी प्रस्तुति दी. दिलचस्प बात यह है कि संदीप पाटिल जैसे उम्मीद्वार को साक्षात्कार के लिये नहीं बुलाया गया जबकि पूर्व भारतीय खिलाडियों लालचंद राजपूत और प्रवीण आमरे को साक्षात्कार का मौका दिया गया.

TOPPOPULARRECENT