Friday , August 18 2017
Home / India / अपोज़ीशन का एहतिजाज जम्हूरियत का क़त्ल: स्पीकर

अपोज़ीशन का एहतिजाज जम्हूरियत का क़त्ल: स्पीकर

नई दिल्ली: लोक सभा में कांग्रेस अरकान की मुसलसल हंगामा-आराई पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बरहमी का इज़हार किया और उन्होंने इस एहतिजाज को जम्हूरियत का क़त्ल क़रार दिया है। उन्होंने कहा कि अपोज़ीशन के 40-50 अरकान दूसरे 440 अरकान के हुक़ूक़ सल्ब कर रहे हैं।

सुमित्रा महाजन ने लोक सभा टीवी से भी कहा कि वो अपोज़ीशन के गैर ज़िम्मेदार अरकान को सारे मुल्क को दिखाएं ताकि सारा मुल़्क उनका तर्ज़-ए-अमल देख ले। लोक सभा टीवी के ज़रिये ऐवान की कार्रवाई नशर की जाती है। स्पीकर ने कांग्रेस अरकान की जानिब से ऐवान के वस्त में पहूंच कर मुसलसल हंगामा-आराई किए जाने पर ये रिमार्क किया और उन्होंने ऐवान की कार्रवाई मुल्तवी करने की बजाय जारी रखने का फैसला किया था ।

कांग्रेस के कई अरकान ने स्पीकर के पोडियम के करीब प्ले कार्ड्स दिखाए ताकि उन्हें कैमरे पर दिखाया जा सके । इस पर पार्लीमानी उमूर के वज़ीर एम वैंकया नायडू ने असल अपोजीशन कांग्रेस पर सख़्त तन्क़ीद की और सुमित्रा महाजन ने भी बरहमी का इज़हार किया । वैंकया नायडू ने कहा कि ऐवान में ये क्या हो रहा है ।

20 अफ़राद सारे ऐवान को अपनी मर्ज़ी से नहीं चला सकते आखिर ये किस तरह का तमाशा हो रहा है ? । इस के ख़िलाफ़ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ये अरकान एहतिजाज के लिए स्पीकर के घर गए थे और अब उनके सामने पले कार्ड्स दिखा रहे हैं। सीनीयर बी जे पी लीडर एल के आडवानी भी ऐवान की कार्रवाई में ख़लल पर वज़ीर ए दाख़िला राज नाथ सिंह से इज़हार तशवीश करते हुए देखे गए जिसके बाद वैंकेया नायडू ने ये बयान दिया।

TOPPOPULARRECENT