Thursday , August 17 2017
Home / Crime / अफगानिस्तान: अमेरिकी यूनिवर्सिटी पर हमले की प्लानिंग पाकिस्तान में हुई

अफगानिस्तान: अमेरिकी यूनिवर्सिटी पर हमले की प्लानिंग पाकिस्तान में हुई

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति भवन से जारी एक बयान में कहा गया है कि बुधवार की रात काबुल में अमेरिकी विश्वविद्यालय पर हमले की योजना पाकिस्तान में की गई थी।
दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल रअहील शरीफ ने अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी से टेलीफोन पर बातचीत की और काबुल हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान अपनी धरती को अफगानिस्तान में किसी भी आतंकवादी को उपयोग नहीं होने देगा।

पत्रकार खुदा-ए-नूर नासिर के अनुसार अफगान राष्ट्रपति भवन के बयान में कहा गया कि अफगान खुफिया एजेंसी (एनडीएस) को ऐसे सबूत मिले हैं कि न केवल इस हमले की अफगानिस्तान सीमा के पार पाकिस्तान की धरती पर योजना बनी थी बल्कि अफगान सरकार ने आरोप लगाया है कि हमलावरों को पाकिस्तान ही धरती से आदेश मिलतेरहे।

बूध की रात काबुल में अमेरिकी विश्वविद्यालय में हुए हमले में एक टचीर और सात छात्रों सहित 13 लोग मारे गए थे जिनमें विश्वविद्यालय के दो सुरक्षा गार्ड और तीन अफगान सुरक्षा अधिकारी शामिल थे।

अफगान सरकार का कहना है कि गुरुवार को काबुल में एक उच्च स्तर की बैठक में अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल रअहील शरीफ से टेलीफोन पर बातचीत की और इस हमले में शामिल चरमपंथियों के खिलाफ भरपूर कार्रवाई की मांग की।

TOPPOPULARRECENT