Thursday , September 21 2017
Home / International / अफगानिस्तान और साउथ एशिया में पाकिस्तान के सहयोग के बगैर शांति स्थापित करना नामुमकिन- अमेरिकी सांसद

अफगानिस्तान और साउथ एशिया में पाकिस्तान के सहयोग के बगैर शांति स्थापित करना नामुमकिन- अमेरिकी सांसद

इस्लामाबाद। अमेरिकी सांसद और सशस्त्र सेवा समिति के प्रमुख जॉन मैक्केन ने रविवार को कहा कि अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में पाकिस्तान के सहयोग के बिना शांति स्थापित नहीं किया जा सकता।

अफगानिस्तान में अमेरिकी अभियान की समीक्षा के लिए इस्लामाबाद पहुंचे मैक्केन ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज और पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की।

इस मौके पर श्री मैक्केन के साथ सांसद लिंडसे ग्राहम, एलिजाबेथ वार्रेन, शेलडॉन वाइटहाउस और डेविड पेर्डयू भी मौजूद थे। मैक्केन ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में हमारे रिश्ते पहले से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है। पाकिस्तान के बिना इस क्षेत्र में शांति कायम नहीं हो सकती।

अजीज ने कहा कि इस क्षेत्र और इसके इतर भी में शांति के लिए पाकिस्तान और अमेरिका के सामरिक भागीदारी और रिश्तों का मजबूत होना जरुरी है। विशेषज्ञों का मानना है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में हमला करने वाले तालिबान के अतंकवादियों को पनाह देता है।

TOPPOPULARRECENT