Friday , September 22 2017
Home / India / “अफसर बेच देते हैं हमारा राशन, कैसे करें देश की रक्षा

“अफसर बेच देते हैं हमारा राशन, कैसे करें देश की रक्षा

जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ के एक जवान का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में ये जवान सीमा पर मुश्किल हालात में ड्यूटी करने का अनुभव बता रहा है। बर्फ में सीमा पर तैनात जवानों की दुर्दशा बयान करने वाले सीमा सुरक्षा बल के जवान की वायरल वीडियो पर जांच शुरू हो गई है।

पुंछ के साब्जियां नियंत्रण रेखा पर तैनात जवान तेज बहादुर यादव ने वीडियो में अपनी दुर्दशा का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि उसे बर्फ में 11 घंटे की ड्यूटी देनी पड़ती है। इसके बाद भी उसे सही खाना नहीं मिलता है। हालांकि जवान का अपना रिकार्ड भी सही नहीं है, लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद सीमा सुरक्षा बल ने जांच शुरू कर दी है।

आरोप लगाने वाला जवान इसी महीने के अंत में सेवानिवृत्त हो रहा है। वह ड्यूटी के दौरान किसी आपराधिक मामले में 89 दिनों की कैद भी काट चुका है। वीडियो जारी करने वाले जवान के साथ पोस्ट पर 24 जवान तैनात हैं, जिनमें बीएसएफ के आंतरिक विजिलेंस के सदस्य जवान भी हैं।

यादव ने इस बारे में आंतरिक विजिलेंस को भी अंधेरे में रखते हुए अपना वीडियो जारी कर दिया है। वीडियो वायरल होने के बाद बीएसएफ मुख्यालय ने सोमवार को ट्वीट कर स्पष्ट किया है कि जवानों के कल्याण को गंभीरता से लिया जाता है।

मामले की जांच के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी मौके पहुंच गया है। इसी बीच बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुंछ में तैनात जवान की बटालियन सेना के अधीन है और जवानों का सारा बंदोबस्त सेना ही करती है।

TOPPOPULARRECENT