Thursday , October 19 2017
Home / Sports / अफ्रीका ने दूसरा टवन्टी 20 मैच जीत लिया सीरीज़ बराबर

अफ्रीका ने दूसरा टवन्टी 20 मैच जीत लिया सीरीज़ बराबर

जुनूबी अफ्रीका ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ कल शाम खेले गए दूसरे टवन्टी 20 मैच में आठ विकेटस से शिकस्त देते हुए कामयाबी हासिल की और टवन्टी 20 सीरीज़ को बराबरी पर ख़तम् कर लिया। जुनूबी अफ्रीका की जानिब से ओपनर रिचर्ड लेवी ने शानदार इनिंग्ज़

जुनूबी अफ्रीका ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ कल शाम खेले गए दूसरे टवन्टी 20 मैच में आठ विकेटस से शिकस्त देते हुए कामयाबी हासिल की और टवन्टी 20 सीरीज़ को बराबरी पर ख़तम् कर लिया। जुनूबी अफ्रीका की जानिब से ओपनर रिचर्ड लेवी ने शानदार इनिंग्ज़ खेलते हुए टवन्टी 20 की तेज़ रफ़्तार तरीन सेंचुएयरी स्कोर की और टीम को कामयाबी दिलाई ।

वो 45 गेंदों में 117 रन बनाकर नाट आउट रहे । उन की इनिंग्ज़ में वर्ल्ड रिकॉर्ड 13 छक्के भी शामिल हैं। इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर्स में चार विकेटस के नुक़्सान से 173 रन बनाए थे । रॉब निकोल ने 23 मार्टिन गुप्टिल ने 47 ब्रेंडन मुक केवलम ने 35 केन विलियम्सन ने 28 जेम्स फ्रैंकलिन ने 28 और कोलिन डी गराढोम ने तीन रन बनाए थे ।

जवाब में जुनूबी अफ्रीका ने लेवी की धमाको इनिंग्ज़ की बदौलत सिर्फ दो विकेटस के नुक़्सान से 16 ओवर्स में ही ये निशाना उबूर करते हुए कामयाबी हासिल कर ली । हाशिम आमुला दो रन बनाकर आउट हुए थे जबकि वैन पार्नेल चार रन पर पवेलियन लौटे थे । लेवी के साथ ए बी डी वलएरस 39 रन चार चौकों की मदद से बनाकर नाट आउट रहे जबकि लेवी ने जुमला 51 गेंदों में 13 छक्कों और पाँच चौकों की मदद से 117 नाट आउट रन बनाए ।

उन्हें मैन आफ़ दी मैच क़रार दिया गया । लेवी ने जुमा को अपने टवन्टी 20 कैरियर का आग़ाज़ किया था और अपने कैरियर का दूसरा मैच खेलते हुए उन्होंने टवन्टी 20 की वर्ल्ड रेकॉर्ड इनिंग्ज़ खेली । पहला मैच न्यूज़ीलैंड ने जीता था और अब जनोफ़ी अफ्रीका ने दूसरा मैच जीत कर सीरीज़ बराबर कर ली।

TOPPOPULARRECENT