Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / अफ्रीकी छात्र की हत्या नस्ली भेदभाव का मामला नहीं- सुषमा स्वराज

अफ्रीकी छात्र की हत्या नस्ली भेदभाव का मामला नहीं- सुषमा स्वराज

नयी दिल्ली। अफ्रीकी स्टूडेंट्स पर हमले की घटना को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज प्रेस कॉन्फ्रेस किया। अफ्रीकी छात्रों के एक प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात करने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मीडिया को बताया कि जिन जगहों में अफ्रीकी स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा है वहां जागरूकता के लिए कार्यक्रम शुरू करेंगे, ताकि ऐसी घटना दोबारा न हो। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से यह स्पष्ट है कि भारतीय नागरिक जो घटनास्थल पर मौजूद थे, उन्होंने ओलिवर को बचाने की हर संभव कोशिश की।

सुषमा स्वराज ने कहा कि” जिस दिन यह घटना हुई है, मैंने एलजी से रिपोर्ट मांगी और मुझे बताया गया कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक मां होने के नाते कॉन्गो स्टूडेंट (ओलिवर) के मातापिता का दर्द समझ सकती हूं जिन्होंने विदेश जमीन पर अपना बेटा खोया है।

उन्होंने कहा कि कॉन्गो के छात्र की मौत नस्लीय हमला नहीं है, इसे इस तरह देखे जाने की जरूरत नहीं है। मैंने अफ्रीकी स्टूडेंट्स के प्रतिनिधि मंडल और दो नेताओं से मुलाकात की, उनसे कहा कि घटना न सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि कष्टप्रद भी है। मैंने उन्हें यह बताने की कोशिश की की घटना बड़ी है, लेकिन यह नस्लीय भेदभाव का मामला नहीं है। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी इस वक्त मोरक्को की यात्रा पर हैं। उन्होंने वहां कहा कि अफ्रीकी छात्रों पर हमला निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है।

TOPPOPULARRECENT