Wednesday , August 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / अफ्रीकी नागरिकों पर हमले की जांच जारी: सरकार

अफ्रीकी नागरिकों पर हमले की जांच जारी: सरकार

नई दिल्ली: सरकार ने आज लोकसभा में कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी नागरिकों पर हाल में हुए हमलों के मामले की जांच चल रही है और उसकी रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस के राजीव सातो से शून्यकाल के दौरान अफ्रीकी नागरिकों पर हमले का मामला उठाए जाने पर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने इन हमलों को दुर्भाग्य करार दिया।

मंत्री ने सदन को बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इन हमलों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है। मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने पर पांच अप्रैल को संसद की अगली बैठक में सुश्री स्वराज इस विषय पर बयान देंगी।

इससे पहले श्री सातो ने कहा कि जब अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में भारतीयों पर हमले की घटनाएं हुई तो सुश्री सुषमा स्वराज ने संसद में बयान दिया। हाल ही में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी नागरिकों पर हमला किया गया और उनकी बेरहमी से पिटाई की गई बल्कि उनका पैसा और मोबाइल फोन भी छीन लिया गया।

अफ्रीकी महिला मारिया को भी पीटा गया। उन्होंने कहा कि इसमें नशीले पदार्थों की तस्करी की बात भी सामने आई है। श्री सातो ने सरकार से अफ्रीकी नागरिकों पर हमले की बढ़ती घटनाओं को गंभीरता से लेने और उस पर बयान देने की मांग की। इस पर श्री कुमार ने कहा कि पूरा सदन श्री सातो चिंताओं से अनुकूलन रखता है।

TOPPOPULARRECENT