Saturday , April 29 2017
Home / India / अब यह नव निर्वाचित भाजपा विधायक ‘देओबंद’ का नाम बदलना चाहते हैं

अब यह नव निर्वाचित भाजपा विधायक ‘देओबंद’ का नाम बदलना चाहते हैं

2017 के विधानसभा चुनावो में उत्तर प्रदेश में जीत पाते ही भगवा पार्टी ने अल्पसंख्यक समुदाय के विरूद्ध ज़हर उगलना शुरू कर दिया है ।

हाल ही मे देवबंद से जीते बीजेपी के विधायक ‘बृजेश सिंह’ ने कहा की वो ‘देओबंद’ निर्वाचन खेत्र का नाम बदल कर ‘देववृंद’ करना चाहते हैं क्योंकि इस स्थान का सम्बन्ध महाभारत से है ।

सिंह, जो उत्तरी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से मुस्लिम बहुल सीट जीते हैं ,उन्होंने मीडिया को बताया की देओबंद जो भारत में सबसे बड़ा इस्लामिक विद्यालय ‘दारूल उलुम’ का घर है, वह हिंदुओं के लिए एक पवित्र स्थान है और वह केवल यह चाहते है की शहर को उसकी पहचान वापिस मिले ।

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ से बात करते हुए सिंह ने कहा: “देओबंद सिर्फ एक धारणा है क्योंकि यह शहर हमेशा से देववृंद के रूप में ही प्रसिद्ध था। यहाँ महाभारत की रणखंडी हैं और पांचो पांडवों ने देववृंद में ही पूजा की थी। यहां तक ​​कि जारवाला के नाम से प्रसिद्ध गांव वास्तव में यक्षशाला है और यही जगह है जहां ‘यक्ष’ ने ‘युधिष्ठिर’ से सवाल किये थे।

“मेरी मुस्लिम बहने मोदी जी के साथ हैं ओर वो भी यही चाहती हैं की तीन तलाक़ बंद  हो”, उन्होंने कहा बिना यह सोचे की ” उनकी मुस्लिम बहने क्या ‘देओबंद’ का नाम ‘देववृंद’ करना चाहती हैं”।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT