Monday , May 29 2017
Home / Delhi / Mumbai / अब स्कूल में पढ़ने के लिए छात्रों को योगी हेयरकट रखने होंगे

अब स्कूल में पढ़ने के लिए छात्रों को योगी हेयरकट रखने होंगे

मेरठ: उत्तर प्रदेश के जिला मेरठ में सीबीएसई से स्कूल रेशभ अकैडमी ने न केवल अपने छात्रों को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जैसे बाल रखने बल्कि टिफिन में नॉनवेज यानी अंडे, आमलेट या मांस कोई पकवान लाने वालों को स्कूल से निकाल देने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने के भी आदेश दिए हैं।

इस बात पर स्कूल में पढ़ने वाले अल्पसंख्यक बच्चों और उनके माता-पिता ने आरोप लगाया है कि शिक्षा जैसे मौलिक अधिकार पर भी भगवा रंग चढ़ाने की कोशिश की जा रही है। उनका कहना है कि यह स्कूल की तानाशाही की तरह है और बच्चों को उनकी पसंद का खाना लाने पर रोक लगाकर खाने-पीने की स्वतंत्रता जैसे मौलिक अधिकारों से उन्हें वंचित किया जा रहा है।

माता-पिता ने यह भी आरोप लगाया कि स्कूल प्रशासन विशेष वर्ग के बच्चों को निशाना बनाते हुए उन्हें प्रवेश नहीं देना चाहती है और इसी वजह से बंधन ऐसे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। इस मामले में संबंधित स्कूल प्रशासन ने तर्क दिया है कि बेहतर माहौल और अनुशासन बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

इसके तहत छात्रों के लंबे बाल रखने, टिफिन में नॉनवेज खाना लाने पर पाबंदी लगा दी गई है। प्रबंधन समिति के सचिव रंजीत जेन का आरोप है कि लंबे बाल और नॉनवेज पर प्रतिबंध लगाने पर अनुशासन समिति के शिक्षकों और खुद उन्हें लिमिटेड धमकी दी जा रही है जो शिकायत वह जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी करेंगे उनका कहना था कि छात्रों की हरकतें सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं और अब उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT