Tuesday , September 26 2017
Home / Delhi News / अमरनाथ यात्रीयों पर हमला सुरक्षा में इस चूक को स्वीकार नहीं किया जा सकता है- राहुल गांधी

अमरनाथ यात्रीयों पर हमला सुरक्षा में इस चूक को स्वीकार नहीं किया जा सकता है- राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमरनाथ यात्रियों पर हुये आतंकी हमले को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए इसे गंभीर और अस्वीकार्य सुरक्षा चूक करार दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इसकी जिम्मेदारी लेने को कहा है।

उन्होंने कहा कि भारत आतंकवादियों से कभी नहीं डरेगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, यह गंभीर और अस्वीकार्य सुरक्षा चूक का मामला है। प्रधानमंत्री को जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए और इसकी पुनरावृत्ति नहीं होने देनी चाहिए। भारत कभी इन कायर आतंकवादियों से नहीं डरेगा।

सरकार पर निशाना साधते हुये कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हमला, सरकार और सुरक्षा बलों की ओर से एक गंभीर सुरक्षा चूक का मामला है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों ने जिस बस पर हमला कर सात तीर्थयात्रियों की हत्या की है वह अमरनाथ श्राइन बोर्ड में पंजीकृत नहीं है और अमरनाथ यात्रियों को लेकर जाने वाले वाहनों के लिए निर्धारित समय सीमा शाम के बाद जा रही बस में सुरक्षा का भी कोई उपाय नहीं था।

इस जघन्य हमले की निंदा करते हुये उन्होंने कहा, ऐसी चूक आतंकवादियों को तीर्थ यात्रियों पर हमला करने का मौका देती है। प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए। उन्होंने घाटी में होने वाले आतंकी हमलों का हवाला दिया और मामले की निश्चित समय सीमा में जांच कराने की मांग की।

कल रात आतंकवादियों ने कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक बस पर हमला करके छह महिला सहित सात तीर्थ यात्रियों की हत्या कर दी थी और हमले में 19 अन्य घायल हो गये थे।

TOPPOPULARRECENT