Tuesday , October 17 2017
Home / World / अमरीका में ना पसंदीदा ममालिक में पाकिस्तान का तीसरा नंबर

अमरीका में ना पसंदीदा ममालिक में पाकिस्तान का तीसरा नंबर

वाशिंगटन 9 मार्च (ए पी) अमरीका में नापसंदीदा तरीन ममालिक के हवाले से ईरान बदस्तूर पहले नंबर है जबकि इस्लामी जम्हूरिया पाकिस्तान तीसरे नंबर पर पहुंच गया। गेल्प की जानिब से मुनाक़िदा एक सर्वे में 90 फ़ीसद अमरीकी शहरीयों ने ईरान को स

वाशिंगटन 9 मार्च (ए पी) अमरीका में नापसंदीदा तरीन ममालिक के हवाले से ईरान बदस्तूर पहले नंबर है जबकि इस्लामी जम्हूरिया पाकिस्तान तीसरे नंबर पर पहुंच गया। गेल्प की जानिब से मुनाक़िदा एक सर्वे में 90 फ़ीसद अमरीकी शहरीयों ने ईरान को सब से ग़ैर पसंदीदा मुल्क क़रार दिया है।

शुमाली कोरिया दूसरे नंबर पर है जबकि पाकिस्तान ना पसंदीदा ममालिक में तीसरे नंबर पर आया है। कैनेडा को सर्वे में हिस्सा लेने वाले 91 फ़ीसद, बर्तानिया को 88, जर्मनी को 85, जापान को 81 और फ़्रांस को 73 फ़ीसद ने पसंदीदा मुल्क क़रार दिया है।

रूस के मुआमले में पसंदीदगी या ना पसंदीदगी के हवाले से मिले जुले रद्दे अमल का इज़हार किया गया जब कि 52 फ़ीसद अमरीकी शहरीयों ने चीन को पसंदीदा तरीन ममालिक की कैटिगरी में शुमार किया।

अमरीकीयों शहरीयों की नज़र में 22 ममालिक से किए जाने वाले इस सर्वे में अमरीका के रिवायती इत्तिहादी इसराईल को पसंदीदा तरीन ममालिक में 66 फ़ीसद के साथ सातवां नंबर दिया जबकि 47 फ़ीसद ने मैक्सीको की हिमायत की।

लीबिया को 72 फ़ीसद , इराक़ 76, अफ़्ग़ानिस्तान 80, फ़लस्तीनी ममलकत 77, मिस्र 75, पाकिस्तान 81 और जुनूबी कोरिया को 84 फ़ीसद शहरीयों ने गैर पसंदीदा मुल्क क़रार दिया।

TOPPOPULARRECENT