Tuesday , September 26 2017
Home / Delhi / Mumbai / डेविड हेडली से22 ता 25 मार्च दुबारा पूछताछ

डेविड हेडली से22 ता 25 मार्च दुबारा पूछताछ

मुंबई: पाकिस्तानी नज़ाद अमरीकी दहशतगर्द डेविड हेडली से 2008 दहशतगर्द हमला मुक़द्दमे में 26/11 के कलीदी मन्सूबा साज़ अब्बू जिंदल के वकील 22 ता 25 मार्च चार दिन पूछताछ करेंगे। स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्युटर उज्ज्वल निकम ने ये बात बताई। उन्होंने बताया कि हमने मुंबई सैशन कोर्ट को मतला किया है कि हेडली 22 ता 25 मार्च अमरीका में नामालूम मुक़ाम से वीडियो राबिता के ज़रिये पेश होंगे।

अदालत ने इस पर अहकामात जारी किए। ये पूछताछ ऐसे वक़्त होगी जबकि पिछले माह तक़रीबन एक हफ़्ता हेडली का हलफ़िया बयान कलमबंद किया गया जिसमें उसने हिन्दुस्तान को निशाना बनाने के लिए लश्करे तैय‌बा आईएसआई और अलक़ायदा के रोल के बारे में बताया था।

उज्ज्वल निकम ने कहा कि ज़रूरत पड़ने पर हेडली से इस्तिग़ासा बाद में दुबारा पूछताछ करसकता है। हेडली की जो सरकारी गवाह बन चुका है 13 फ़रव‌री को वीडियो राबिता के ज़रिये अदालत में हाज़िरी ख़त्म हुई। हेडली से ये पूछताछ ऐसे वक़्त की गई जबकि यहां इशरत जहां मुक़द्दमे में मुबय्यना तौर पर हलफनामा की तबदीली के ताल्लुक़ से तनाज़ा चल रहा है।

डेविड हेडली ने ये दावा किया था कि इशरत जहां के लश्करे तैयबा से रवाबित थे। जज जीए सनाप ने22 फ़रव‌री को उज्ज्वल निकम को हिदायत दी थी कि हेडली के दूसरे मरहले की अदालत में पेशी के लिए अमरीकी हुक्काम से रब्त क़ायम करें और 25 फ़रव‌री को अदालत को वाक़िफ़ कराईं।

इस के बाद डेविड हेडली से पूछताछ की तवारीख़ को क़तईयत दी गई। जिंदल के वकील अब्दुल‌ लोहाब ख़ान ने हेडली से पूछताछ के लिए चार दिन का वक़्त तलब किया। इस के अलावा एक दरख़ास्त देते हुए उन्होंने दहशतगर्द हमले में हेडली के सरकारी गवाह बनने पर भी एतराज़ किया है। हेडली दहशतगर्द हमलों के मुक़द्दमे में अमरीका में 35 साल की जेल की सज़ा काट रहा है। उसने8 फ़रव‌री से शुरू हुए हलफ़िया बयान के दौरान कई हैरत-अंगेज़ इन्किशाफ़ात किए थे|

TOPPOPULARRECENT