Tuesday , August 22 2017
Home / Khaas Khabar / अमेरिका की चेतावनी, अमेरिकी पाकिस्तान जाने से बचें 

अमेरिका की चेतावनी, अमेरिकी पाकिस्तान जाने से बचें 

वॉशिंगटन : अमेरिका ने अपने सिविलियन को वार्निंग दी है कि वे पाकिस्तान में जारी हिंसा समेत आतंकवादी हिंसा के मद्देनजर वहां की गैरजरूरी सफर से बचें। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से जुड़ी हालिया चेतावनी में यह बात कही है। इससे पहले गुजिश्ता साल  28 अगस्त को यह सफर मश्वरा जारी किया गया था जिसकी जगह अब ताजा चेतावनी जारी की गई है।
 

facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मंत्रालय ने जुमेरात को कहा कि पाकिस्तान में फ़िर्क़ावाराना हमलों समेत बड़े सतह पर दहशतगर्दी तशद्दुद जारी है। वहां कई विदेशी और मुक़ामी दहशतगर्द ग्रुप मुल्क़भर में अमेरिकी सिविलियन के लिए खतरा बने हुए हैं। 
 
हालांकि इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास और कराची वाक़ेय इसका वाणिज्य दूतावास अपने सिविलियन के लिए दूतावास से मुतल्लिक़ सर्विसेज मुहैया करा रहा है। पेशावर वाणिज्य दूतावास अब दूतावास से मुतल्लिक़ सर्विस दस्तयाब नहीं कराता हैं और लाहौर में वाणिज्य दूतावास को टेम्परोरी तौर से निलंबित कर दिया गया है।
 
विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में फ़िर्क़ावराना हिंसा एक संगीन खतरा बनी हुई है और पाकिस्तान सरकार ईशनिंदा कानून अब भी लागू कर रही है। ऐसे में मज़हबी अक़लियत तबके  ईशनिंदा के तहत मुल्ज़िम बनाए गए हैं और उन्हें निशाना बनाकर हत्याएं की गई हैं।
 
मंत्रालय ने कहा कि सैन्य संस्थानों और हवाई अड्डों समेत कड़ी सुरक्षा वाले प्रतिष्ठानों पर सशस्त्र हमले हुए हैं। आतंकवादियों ने कई पाकिस्तानी शहरों में विश्वविद्यालयों, स्कूलों, रैलियों, पूजास्थलों और बड़े बाजारों को भी निशाना बनाया है।

TOPPOPULARRECENT