Sunday , July 23 2017
Home / Sports / अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी सैम क्वेरे ने जीता मेक्सिकन ओपन

अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी सैम क्वेरे ने जीता मेक्सिकन ओपन

अकापुल्को (मेक्सिको): अमेरिका के टेनिस खिलाड़ी सैम क्वेरे ने उलटफेर करते हुए स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को हराकर मेक्सिन ओपन का खिताब जीत लिया. इस खिताबी मुकाबले में विश्व के 40वीं वरीयता प्राप्त सैम ने राफेल को 6-3, 7-6 (7-3) से मात दी. क्वेरे ने फाइनल में शानदार शुरुआत की और पहला सेट आसानी से जीत लिया लेकिन दूसरे सेट में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. हालांकि वह सेट जीतने में कामयाब रहे.

इस टूर्नामेंट में फाइनल तक पहुंचने की दौड़ में सैम ने शीर्ष 10 खिलाड़ियों की सूची में शामिल तीन टेनिस खिलाड़ियों को हार का स्वाद चखाया. इसमें नडाल, किर्जियोस के अलावा ब्रिटेन के केल एडमंड का नाम भी शामिल है.

सैम ने इससे पहले टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराने वाले आस्ट्रेलिया के धुरंधर खिलाड़ी निक किर्जियोस को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था.

पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने शनिवार को क्रोएशिया के मारिन सिलिक को हराते हुए एबिएटरे मेक्सिकानो टेलसेल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था. नडाल ने सिलिक को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से मात दी थी. वहीं, क्वेरी ने सेमीफाइनल मैच में दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराने वाले आस्ट्रेलिया के धुरंधर खिलाड़ी निक किर्जियोस को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था.

TOPPOPULARRECENT