Wednesday , March 29 2017
Home / Islami Duniya / अमेरिका के बाद अब कुवैत ने पांच मुस्लिम देशों पर रोक लगाया

अमेरिका के बाद अब कुवैत ने पांच मुस्लिम देशों पर रोक लगाया

कुवैत: अमेरीकी सदर डोनाल्ड ट्रम्प पिछले शुक्रवार को सात मुस्लिम देशों पर रोक के आदेश के बाद ‘कुवैत सरकार ने अब कहा है कि ममनूआ पांच मुस्लिम देशों के लोग वीजा के लिए दरख़ास्त ना दें। पांच देशों में सीरिया ‘ईराक’ पाकिस्तान ‘अफगानिस्तान और ईरान शामिल हैं।

पाकिस्तानी राजदूत कुवैत गुलाम दस्तगीर ने कुवैत की तरफ से पाकिस्तान पर रोक लगाने की बात से इनकार किया है ट्रम्प सरकारी कार्रवाई से पहले कुवैत ही एक एसा शहर है जिस ने शामी क़ौमीयत के लोगों को कुवैत में दाख़िले को ममनू क़रार दिया है।

कुवैत शहर ने वर्ष 2011 में ही सीरियाई नागरिकों के वीजे पर पाबंदी लगा दी थी जूलाई 2016 कुवैत ने आईएसआईएस के तीन आतंकवादी हमलों की कोशिशों को नाकाम बनाया था।

अंदरून-ओ-बैरून कुवैत ने लगातार तलाशी अभियान के सिलसिले में आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद समाप्त हुआ जिस के मुताल्लिक़ गृह मंत्रालय ने कहा कि गिरफ्तार हुए व्यक्तियों का संबंध’ ‘आईएस’ से है।

आईएसआई ने दावा किया था कि वह शिया मस्जिद को निशाना बनाया है जिस में 27 लोग मारे गए और 200 घायल हुए हैं। पिछले साल कुवैत की ओर से जारी नोट के मुताबिक़ दहश्तगर्द की ओर से लगातार धमकीयां दे रहे हैं कि वो गल्फ इलाक़े को अपना निशाना बनाएंगे। इस के अलावा अवामी मुक़ामात और होटलों को भी निशाना बनाने की धमकीयां दी जा रही हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT