Saturday , September 23 2017
Home / International / अमेरिका: गोलीबारी में 14 लोगों को मौत

अमेरिका: गोलीबारी में 14 लोगों को मौत

वाशिंगटन: अमेरिका में एकबार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है। ओहायो और जॉर्जिया में हुए दो अलग-अलग हुई गोलीबारी के हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है।स्थानीय पुलिस ने आशंका जताई कि दो अलग-अलग गोलीबारी में हुई ये पांच मौतें एक-दूसरे से जुड़ी हैं।

ओहायो में एक-दूसरे से जुड़े तीन घरों में सात लोग मृत पाए गए, जबकि एक लाश करीब के ही क्षेत्र में पड़ी मिली। शेरिफ चार्ल्स रीडर ने बताया कि मरने वाले सभी आठ लोगों में एक 16 साल का किशोर भी शामिल है। ओहायो अटॉर्नी जनरल माइक डीवाइन ने बताया कि शवों को देखने के बाद लगता है कि हर मृतक के सिर पर गोली मारी गई है। उन्होंने बताया कि सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य थे। शुरुआती जांच में मृतकों में से किसी के भी खुदकुशी करने की आशंका सामने नहीं आई है। डीवाइन ने कहा कि गोलीबारी करने वाले अभी भी जीवित हैं और फिलहाल हमें पता नहीं कि वे लोग कहां हैं।

रीडर ने बताया कि इस जानलेवा हमले में चार दिन का एक नवजात बच्चा, और एक  छह महीने के बच्चे समेत तीन साल का बच्चा सुरक्षित बच गए हैं। पुलिस ने अभी गोलीबारी के पीछे की वजह नहीं बताई है। दूसरी तरफ, जॉर्जिया में दो अलग-अलग घटनाओं में छह लोग मृत पाए गए। कोलंबिया काउंटी के शेरिफ कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि यह मामला घरेलू विवाद का लग रहा है: बता दें कि अमेरिका में हर साल गोलीबारी की घटनाओं में 30 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत होती है।

TOPPOPULARRECENT