Sunday , August 20 2017
Home / International / अमेरिका: ग्रैमी अवार्ड प्रोग्राम में कई हस्तियों ने ट्रम्प को जमकर कोसा

अमेरिका: ग्रैमी अवार्ड प्रोग्राम में कई हस्तियों ने ट्रम्प को जमकर कोसा

लॉस एंजिलिस। पुरस्कार समारोहों के इस मौसम में डोनाल्ड ट्रंप विरोधी भाषणों के चलन को आगे बढ़ाते हुए ग्रैमी पुरस्कार समारोह में भी कई सितारों ने राजनीतिक रूख अख्तियार करते हुए अमेरिका के नए राष्ट्रपति की आलोचना की। प्रस्तोता जेम्स कॉर्ड ने संक्षिप्त में ही बता दिया कि इस रात से क्या उम्मीद की जानी चाहिए। उन्होंने संगीतकारों को इस रात को अच्छी तरह जी लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा, राष्ट्रपति ट्रंप के चलते, हम नहीं जानते कि अगले पल क्या होने वाला है।

पहले ही ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध की आलोचना कर चुके कॉर्डन ने एक बार फिर देश में पैदा हुई दरार का हवाला देते हुए कहा, आज हम यहां बैठे हैं, हमारी नस्ल कुछ भी हो, हम कहीं भी जन्मे हों, हमारा रंग, हमारा चेहरा कैसा भी हो, कोई फर्क नहीं पड़ता। संगीत एक कला है। इस बात को हमेशा याद रखना। हम एक दूसरे के साथ जुड़े रहकर जीवित रह सकते हैं। कॉर्डन के बाद सर्वश्रेष्ठ नए कलाकार का पुरस्कार देने मंच पर आई जेनिफर लोपेज ने भी कुछ इसी तरह की बातें कहीं। उन्होंने कहा, इतिहास में इस बिंदु विशेष पर हमारी आवाजें पहले से कहीं ज्यादा जरूरी हो गई हैं।

विश्व संगीत श्रेणी में यो-यो मा के सिंग मी होम के लिए पुरस्कार जीतने वाले भारतीय तबला वादक संदीप दास ने कहा, जब इस तरह की चीजें होती हैं तो ये हम पर सीधा असर डालती हैं क्योंकि हम में बहुत से लोग उन देशों से आते हैं। हालांकि इस समारोह में ट्रंप के समर्थन में भी कुछ लोग दिखे। गायिका, गीतकार जॉय विला ग्रैमी के रेड कारपेट पर एक बड़ा सा सफेद लबादा ओढ़े हुए आईं। उन्होंने इस लबादे को मंच पर फाड़ दिया, जिसके नीचे से उनका नीले रंग का परिधान निकल आया।

TOPPOPULARRECENT