Monday , September 25 2017
Home / Featured News / अमेरिका ने की परमाणु मिसाइल टेस्ट, कहा जरुरत पड़ी तो हमला भी करेंगे:

अमेरिका ने की परमाणु मिसाइल टेस्ट, कहा जरुरत पड़ी तो हमला भी करेंगे:

Z(10)

वॉशिंगटन। अमेरिका ने एक सप्ताह में दूसरी बार परमाणु मिसाइल का परीक्षण किया है। इससे उसके विरोधी खफा हैं। मालूम हो, उत्तर कोरिया ने भी ऐसा ही परीक्षण किया था, जिसकी अमेरिका ने आलोचना की थी।

जानकारी के मुताबिक, अमेरिका ने इंटरकॉन्टिनेंटल न्यूक्लियर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है। अमेरिका के डिप्टी डिफेंस मिनिस्टर रॉबर्ट वॉर्क ने कहा कि यह परिक्षण इसलिए किया गया है ताकि रूस, चीन और उत्तर कोरिया को हमारी ताकत के बारे में साफ संदेश मिल जाए।

इस मिनटमेन 3 (Minuteman III) मिसाइल का परिक्षण शुक्रवार रात को कैलिफोर्निया में किया गया। मिसाइल 24 हजार किमी/घंटा की रफ्तार से आसमान में गई। दागे जाने के आधे घंटे बाद मिसाइल ने 6500 किमी की दूरी पर अपने टारगेट को हिट किया। इस मिसाइल की रेंज 10 हजार किमी है। रूस, चीन, कोरिया को इससे साफ तौर पर खतरा है।

इस न्यूक्लियर मिसाइल टेस्ट के बाद अमेरिका के डिप्टी डिफेंस मिनिस्टर वॉर्क ने कहा कि हमारा देश जरूरत पड़ने को परमाणु हथियार इस्तेमाल के लिए तैयार है।

जाहिर है कि उत्तर कोरिया ने 7 फरवरी को लॉन्ग रेंज मिसाइल लॉन्च किया था। तानाशाह किम जोंग उन के अफसरों ने इसे ‘अर्थ ऑब्जर्वेशन सैटेलाइट लॉन्च’ करार दिया था। हालांकि, जापान और अमेरिका ने इसे मिसाइल टेस्ट बताया था। इससे पहले भी जनवरी में उसने हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था।

TOPPOPULARRECENT