Sunday , September 24 2017
Home / International / अमेरिका भारत के पक्ष में , ऐसे में पाकिस्तान को भारत के साथ रिश्ते सुधारने की जरूरत : पाक मीडिया

अमेरिका भारत के पक्ष में , ऐसे में पाकिस्तान को भारत के साथ रिश्ते सुधारने की जरूरत : पाक मीडिया

एक पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका पूरी तरह से भारत के पक्ष में खड़ा है। ऐसे में पाकिस्तान को अपने पड़ोसी मुल्क भारत के साथ रिश्ते सुधारने की जरूरत है।

द नेशन ने पाक विदेश मंत्रालय के हवाले से लिखी रिपोर्ट में दावा किया है कि पाकिस्तान की तरफ से आतंकवाद को खत्म करने के लिए की जा रही कोशिशों से अमेरिका नाखुश है।

इसके अलावा पाकिस्तान अपने पड़ोसी देश भारत और अफगानिस्तान के साथ संबंध सुधारने में भी पीछे रहा है।
रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान को दोनों देशों के साथ अच्छे संबंध बनाने की जरूरत है। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबरों के अनुसार द नेशन में छपी रिपोर्ट में कहा गया कि बड़े दुख की बात है कि पाकिस्तान आतंकवाद खत्म करे के लिए कुछ भी नहीं कर पाया है। जबकि भारत और अफगानिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के बहुत कुछ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवादियों के लिए सुरक्षित देश घोषित था। अमेरिका ने कहा कि पाकिस्तान लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के पनाह दे रहा है। इन संगठनों को पाकिस्तान द्वारा की चलाया जाता है।
अमेरिका की 2016 की आतंकवाद पर देश की रिपोर्ट कहा गया है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान पोषित कर रहा है। द नेशन ने यह भी कहा कि आतंकवाद पर पाकिस्तान की नीतियों को लेकर वाशिंगटन संदेह में है।

TOPPOPULARRECENT