Friday , August 18 2017
Home / Islamic / अमेरिका: मस्जिद के निर्माण की अनुमति न देने पर कस्बे के खिलाफ मुकदमा

अमेरिका: मस्जिद के निर्माण की अनुमति न देने पर कस्बे के खिलाफ मुकदमा

वाशिंगटन: अमेरिकी सरकार की ओर से राज्य न्यू जेर्सी के एक कस्बे के प्रशासन के खिलाफ अदालत में मुकदमा दायर किया गया है, मुकदमा मुसलमानों के साथ भेदभाव करने और स्थानीय इस्लामिक सोसाइटी को मस्जिद के निर्माण से रोकने के आरोप में दायर किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार न्यू जेर्सी के न्यू आर्क फेडरल कोर्ट में दायर आवेदन का रुख है कि बर्नार्डज़ कस्बे की योजना समिति की ओर से मस्जिद के निर्माण के लिए ऐसी अस्वीकार्य और भोंडी शर्तें पेश की गई हैं जो किसी भी एतबार से लोकतांत्रिक समाज की चित्रण नहीं करती। मस्जिद निर्माण करने के इच्छुक स्थानीय मुसलमानों ने भी इन शर्तों को मानने से इनकार कर दिया गया है।
अमेरिकी न्याय मंत्रालय की ओर से दायर दावे में कहा गया है कि न्यू जेर्सी के शहर की स्थानीय प्रशासन द्वारा कड़ी शर्तें महज एक बहाना है। दरअसल इन शर्तों के पीछे मुसलमानों के साथ घृणा व्यक्त हो रहा है।
उल्लेखनीय है कि बरनारड शहर प्रशासन के खिलाफ इसी तरह का दावा इस साल मार्च में भी स्थानीय इस्लामिक समिति द्वारा दायर किया गया था। यह दावा भी प्रशासन की चार साल से जारी भेदभावपूर्ण नीति के खिलाफ दायर किया गया था जिसका सोसायटी के कई संगठनों ने समर्थन किया था।

TOPPOPULARRECENT