Friday , October 20 2017
Home / International / अमेरिका: मस्जिद के बाहर मुस्लिम नागरिक पर वहशियाना अत्याचार

अमेरिका: मस्जिद के बाहर मुस्लिम नागरिक पर वहशियाना अत्याचार

Masjid Al Faatir Mosque in Kenwood, a Chicago community on the South Side. No people.

फ्लोरिडा: अमरीकी राज्य फ्लोरिडा के स्थानीय मस्जिद के बाहर एक मुसलमान नागरिक पर बर्बर अत्याचार किया गया है। फ्लोरिडा पुलिस के अनुसार मुस्लिम युवा पर हिंसक अत्याचार के दोषी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिससे पूछताछ जारी है।

गौरतलब है कि राज्य फ्लोरिडा में दो हफ्ते पहले उमर मतीन नामक एक अफगान नागरिक ने नाईट क्लब में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी जिससे कम से कम 49 लोग मारे गए थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

समाचार एजेंसियों के अनुसार राज्य फ्लोरिडा के सांता लूसी क्षेत्र के पुलिस प्रमुख केन मासकारा ने बताया कि उन्हें स्थानीय समयानुसार अली नि 4 बजकर ग्यारह मिनट पर एक मुस्लिम नागरिक पर हिंसक घटना की सूचना दी गई। यह घटना फोर्ट पेरिस इस्लामी केंद्र के बाहर हुई जहां एक 25 वर्षीय टीलोर एंटनी माज़ान्टी एक मुसलमान युवक पर बर्बर हिंसा के कारण उसके सिर और शरीर के अन्य भागों पर गहरे घाव हुए हैं। घायल युवक को जब उठाया गया तो उसके मुंह से भी खून बह रहा था।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ शुरू कर दी गई है लेकिन फिलहाल इस घटना का जातीय संघर्ष या आतंकवाद से संबंध के बारे में पुष्टि नहीं हो सकी है।

अमेरिका में मुसलमानों की प्रतिनिधि अमेरिका इस्लाम संबंध परिषद [कीर] राज्य फ्लोरिडा शाखा की ओर से मुस्लिम नागरिक पर हिंसा की एक अलग रिपोर्ट दी है. ‘कीर ‘का कहना है कि एक गैर लाभ इस्लामी कल्याणकारी संगठन’ इ सी एन ए ‘ का एक जिम्मेदार भी युवा के साथ था जब एक अज्ञात व्यक्ति ने पहले उसे गालियाँ दीं और फिर बर्बर अत्याचार करने के बाद फरार हो गया।

‘कीर’ के बयान के अनुसार हमलावर मुसलमान नागरिक पर अत्याचार करने से पहले जोर से कहा कि मुसलमानों को हर हाल में अपने देशों को लौट जाना चाहिए। बयान में कहा गया है कि हिंसा का निशाना बनने वाला युवा इस्लामी केंद्र में अक्सर आता जाता रहता है।

TOPPOPULARRECENT