Friday , August 18 2017
Home / International / अमेरिका में अपराध रोकने के लिए मुसलमानों की प्रोफाइलिंग हो: डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका में अपराध रोकने के लिए मुसलमानों की प्रोफाइलिंग हो: डोनाल्ड ट्रम्प

ओररलैंडो: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए संभावित उम्मीदावार डोनाल्ड ट्रम्प ने सुझाव दिया है कि देश में अपराध से निपटने के लिए लोगों की प्रोफाइलिंग या निजी जानकारी एकत्र करनी चाहिए।

ट्रम्प ने यह बात औरलैंडो क्लब में गोलीबारी की घटना के संदर्भ में पूछे गए इस सवाल के जवाब में कही कि क्या वह अमेरिका में मुसलमानों की परफ़ाइलनग कि पक्ष में हैं?

प्रोफाइलिंग में नस्ल, रंग और धर्म की डिटेल होगी जो निर्धारित करेगी कि एक व्यक्ति कोई अपराध कर सकता है या नहीं। आलोचकों का कहना है कि इससे मुसलमान अलग हो जाएंगे।

बीबीसी के अनुसार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अन्य देशों में यह कदम बेहद सफलतापूर्वक अपनाया गया है।उनका कहना था, “मुझे प्रोफाइलिंग के विचार से ही नफरत है लेकिन हमें आम समझ का इस्तेमाल करना होगा। ”मेरा मानना है कि प्रोफाइलिंग एक ऐसी चीज है जिससे हम अपने देश के बारे में सोचना शुरू करते हैं। यह सबसे खराब काम नहीं है। ‘

ओररलैंडो में उमर मतीन नामक व्यक्ति की फायरिंग से लगभग 49 लोगों की मौत के बाद से ट्रम्प का बयान जारी हैं। हमलावर ने अपना संबंध ISIS से प्रदर्शित किया लेकिन प्रशासन का मानना है कि वह ‘स्वयंभू चरमपंथी था।’

इन हमलों के बाद ट्रम्प ने सभी देशों के ऐसे व्यक्तियों पर प्रतिबंध की मांग की थी जिनका अमेरिका के खिलाफ आतंकवाद से संबंध रहा हो। ख्याल रहे कि उन्होंने अतीत में मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश पर अस्थायी प्रतिबंध भी समर्थन किया था।

साक्षात्कार में उन्होंने मुस्लिम समुदाय से अपील को दोहराया कि वह किसी भी तरह की चरमपंथी गतिविधि की रिपोर्ट करें और दोहराया कि मस्जिदों की अधिक जांच की जानी चाहिए।उनका कहना था कि प्रोफाइलिंग प्रणाली न्यूयॉर्क में एक विवादास्पद निगरानी कार्यक्रम की तर्ज पर हो सकता है कि कानूनी कार्रवाई के बाद बंद कर दिया गया था।

उनकी इस प्रस्ताव पर कई राजनीतिक विरोधियों के साथ साथ उनके कई साथी पुनः पबलिकनज़ ने आलोचना की है।

 

TOPPOPULARRECENT