Tuesday , June 27 2017
Home / Khaas Khabar / अमेरिका में एक और सऊदी छात्र पर जानलेवा हमला

अमेरिका में एक और सऊदी छात्र पर जानलेवा हमला

वाशिंगटन: अमेरिका के राज्य केंटकी में अज्ञात लोगों ने एक सऊदी छात्र मोहम्मद ज़ैद अल फैज़ल को हिंसा का निशाना बनाकर घायल कर दिया है।
पीड़ित छात्र के पिता डॉक्टर जायद ने अल अरबिया समाचार से बातचीत करते हुए इस हमले की पुष्टि की है और कहा है कि उनके बेटे पर किसी ने लाठी या लोहे के रॉड से हमला किया था। उसकी हालत सर्जरी के बाद अब बेहतर है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आपको बता दूँ कि जायद अल फैज़ल अपनी कार में सवार कहीं जा रहा था, इस दौरान अज्ञात लोगों ने उसे रोका और उसके सिर में लोहे के उपकरण या लाठी से वार किया था जिससे उसका सिर फट गया था और उसमें टांके लगे हैं।

घायल छात्र अमेरिका के एक विश्वविद्यालय में पढाई कर रहा है और वित्तीय प्रबंधन (फाइननशियल मैनेजमेंट) में अंडर ग्रेजुएट कोर्स कर रहा है. डाक्टर ज़ैद का कहना है कि उनके बेटे पर हमला अरबों और मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव हो सकता है। केंटकी निवासियों के बहुमत ने नवंबर में आयोजित राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में मतदान किया था। इसके बाद से इस राज्य में अरबों और मुसलमानों के खिलाफ नस्लवाद आधारित हमलों में वृद्धि हो चुका है।

डॉक्टर ज़ैद का कहना है कि इस हमले का एक और संभावित कारण भी हो सकती है और वह यह कि हमलावर शायद उनके बेटे से उसकी नई कार छीनना चाहते थे. अमरिका के सुरक्षा अधिकारियों ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है और वाशिंगटन में सऊदी दूतावास के अधिकारी भी उनकी सहायता कर रहे हैं।

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में सऊदी अरब के स्थायी प्रतिनिधि अब्दुल्ला बिन याह्या मोअल्लिम का धन्यवाद किया है जिन्होंने पीड़ित परिवार को सहायता प्रदान करने के लिए निजी कोशिशें की। इसके अलावा उन्होंने अमेरिका में सऊदी छात्र क्लब के प्रधान सालेह अवाद का भी मामले की पैरवी करने पर धन्यवाद किया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT