Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / अमेरिका में पूर्व राजदूत भारत नरेश चंद्रा चल बसे

अमेरिका में पूर्व राजदूत भारत नरेश चंद्रा चल बसे

नई दिल्ली: वरिष्ठ राजनयिक और अमेरिका में भारत के राजदूत रहे नरेश चंद्रा रविवार रात गोवा के घरेलू अस्पताल में चल बसे। वह 82 साल के थे .नरेश चंद्रा बुखार और मांसपेशियों में तेज दर्द की शिकायत के बाद शुक्रवार शाम को गोवा के मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शियकर सालकर के अनुसार शुक्रवार की दोपहर से ही नरेश चंद्रा की तबीयत काफी बिगड़ने लगी थी और उन्हें लगातार दस्त और उल्टी हो रही थी। सालकर ने बताया कि नरेश चंद्रा सभी अंग ने काम करना लगभग बंद कर दिया था। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई नेताओं ने नरेश चंद्रा की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

राष्ट्रपति ने आज यहां जारी एक संदेश में नरेश चंद्रा की मौत पर अफसोस व्यक्त किया। उन्होंने कहा: ” नरेश चंद्रा की मौत से गहरा दुख पहुंचा है। उनकी सेवाओं को हमेशा याद किया जाएगा। ‘ मोदी ने कहा कि उन्हें हमेशा एक विशेषज्ञ राजनयिक के रूप में याद किया जाएगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी नरेश चंद्रा की मौत पर खेद व्यक्त किया है|अपने संदेश में कहा कि नरेश चंद्रा विशेषज्ञ अधिकारी थे।

प्रधानमंत्री ने कहा की नरेश चंद्रा भारत और अमेरिका की मजबूत दोस्ती में विश्वास करते थे। उन्होंने कहा कि नरेश जी के साथ डार्क विचार-विमर्श मुझे याद है। अमेरिका में राजदूत रहते हुए उन्होंने मुझे रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया था।

TOPPOPULARRECENT