Monday , June 26 2017
Home / World / अमेरिका में बदतरीन आंधी, 18 हलाक, लाखों मुतास्सिर

अमेरिका में बदतरीन आंधी, 18 हलाक, लाखों मुतास्सिर

वाशिंगटन 24 जनवरी: जुनूब मशरिक़ी अमेरिका में खतरनाक आंधी और तूफान ने बदतरीन तबाही मचाई है जिस के नतीजे में 18 लोग हलाक और सैकड़ों बुरी तरह मुतास्सिर हुए हैं।

शनिवार को मौसम खराब होने के कारण अमेरिका में लाखों लोगों को नाक़ाबिल बयान मुसीबतों से दो-चार कर दिया जहां कई घर,तूफानी हवाओं में उड़ गए। पेड़ जड़ से उखड़कर कर सड़कों पर गिर पड़े। खासकर मिसिसिप्पी और जॉर्जिया में बड़े पैमाने पर नुक़्सानात हुए हैं।

रविवार की रात फैलने वाली मौसमी तबाही ने दक्षिण-उत्तरी कैरोलिना राज्यों के अलावा उत्तरी फ्लोरिडा को भी अपनी चपेट में ले लिया। तेजी से बढ़ने वाले तूफान और आंधी के कारण जॉर्जिया में रविवार को 14 लोग मर गए। इस राज्य में दिन भर तूफान बढ़ता रहा और शाम से पहले कम से कम एक खतरनाक आंधी की इत्तेला मिली है।

रात गुजरने के बावजूद यह तूफान बढ़ता जा रहा है। मिसिसिप्पी में शनिवार की रात कम से कम चार लोग इस आंधी से हलाक हो गए। जॉर्जिया के एक बड़े शहर अल्बानिया में जहां 76000 लोग रहते हैं कई घर तूफानी हवाओं में उड़ गए या आंधी के कारण ध्वस्त हो गए। एक मुक़ामी महिला ने कहा के उस का भतीजा घर में ध्वस्त हो जाने की इत्तेला के बाद अन्य रिश्तेदारों के साथ दूसरे मुक़ाम को मुंतक़िल हो गई है।

फोर्ड ने कहा कि रास्तों पर घने पेड़ और बिजली के तारों के गिर जाने के कारण कई बड़ी सड़कें को पार करना मुश्किल हो गया हैं, जिस के नतीजे में वह अपने रिश्तेदारों से मुलाकात के लिए दो किलोमीटर तक पैदल चलने पर मजबूर हो गईं। आंधी और तूफान के कारण आई तबाही ने लोगों को मुश्किलात से दो-चार कर दिया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT